मुंबई: टीकाकरण के नाम पर फर्जीवाड़ा, नकली वैक्सीन लगाकर 5 लाख रुपए हड़पने का आरोप - Jai Bharat Express

Jai Bharat Express

Jaibharatexpress.com@gmail.com

Breaking

मुंबई: टीकाकरण के नाम पर फर्जीवाड़ा, नकली वैक्सीन लगाकर 5 लाख रुपए हड़पने का आरोप



भारत में कोरोना वायरस से जंग जीतने के लिए वैक्सीनेशन का कार्य किया जा रहा है। देश के लोग भी कोरोना वायरस को मात देने के लिए कोरोना वैक्सीन की डोज ले रहे हैं। लेकिन कुछ लोग इस संकट के बीच अपने जेब भरने में लगे हैं। देश की आर्थिक राजधानी मुंबई में टीकाकरण के नाम पर एक बड़े फर्जीवाड़े का खुलासा हुआ है। मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, वैक्सीनेशन स्कैम का शिकार कांदीवली इलाके की एक हाउसिंग सोसायटी में रहने वाले कई लोग हुए हैं। कोरोना वैक्सीन की डोज लेने वाले लोगों ने आरोप लगाया है कि कुछ लोग मुंबई के एक प्रतिष्ठित हॉस्पिटल के कर्मचारी बनकर आए और उन्हें नकली कोविड-19 इंजेक्शन लगा गए।

कोरोना वैक्सीन की डोज लेने के बाद किसी भी शख्स में बुखार या थकान के लक्षण नहीं दिखे। इसके बाद वैक्सीन पर लोगों को शक हुआ था। सोसाइटी के लोगों ने इस बात की शिकायत की, जिसके बाद पुलिस ने केस दर्ज कर इस मामले की बारीकी से जांच शुरू की। जांच में इस फर्जीवाजड़े का खुलासा हुआ। जानकारी के अनुसार, सोसायटी में रहने वाले एक व्यक्ति ने कहा है कि 30 मई को हीरानंदानी हाउसिंग सोसायटी परिसर में 390 लोगों को कोविशील्ड का टीका लगाया गया था।

प्रति डोज के लिए 1 हजार 260 (1260) रुपए लिए गए। सोसाइटी की तरफ से कुल 4,91,400 रुपए का भुगतान किया गया। व्यक्ति ने आगे कहा कि राजेश पांडे नाम के एक व्यक्ति ने खुद को कोकिलाबेन अंबानी अस्पताल का प्रतिनिधि बताते हुए सोसायटी कमेटी के सदस्यों से संपर्क किया था। खबरों से मिली जानकारी के मुताबिक, इस अभियान का संचालन संजय गुप्ता ने किया। जबकि महेंद्र सिंह नाम के एक शख्स ने सोसायटी के लोगों से पैसा लिया था।

व्यक्ति ने यह भी बताया कि वैक्सीन की जब खुराक लेने के बाद किसी भी तरह का कोई मैसेज नहीं आया और न ही कोई सर्टिफिकेट दिया गया। यहां तक की हमें सेल्फी लेने की भी अनुमति नहीं दी गई। इस मामले के संबंध में एक वरिष्ठ पुलिस निरीक्षक बाबासाहेब सालुंखे ने कहा कि जिस व्यक्ति के खिलाफ शिकायत की गई है, वह फिलहाल भूमिगत है। नानावटी अस्पताल के प्रवक्ता ने सोसायटी में किसी भी तरह के कैंप से इनकार किया है। अस्पताल को ओर से संबंधित विभागों को सूचित भी किया है और जल्द पुलिस स्टेशन में शिकायत भी की जाएगी।