दो कैंडिडेटों की मौत के बाद पुलिस कांस्टेबल परीक्षा का फिजिकल टेस्ट की तारीख आगें बढ़ाई यह लिया फैसला - Jai Bharat Express

Breaking

दो कैंडिडेटों की मौत के बाद पुलिस कांस्टेबल परीक्षा का फिजिकल टेस्ट की तारीख आगें बढ़ाई यह लिया फैसला


पुलिस भर्ती परीक्षा के फिजिकल टेस्ट को वर्तमान में भीषण गर्मी को देखते हुए 2 जून तक के लिए स्थगित कर दिया गया है।



मध्य प्रदेश में भीषण गर्मी हो रही है और तापमान 45 डिग्री के बीच चल रहा है।


जबलपुर |MP Police Constable Recruitment: जबलपुर में पुलिस भर्ती के लिए हो रही दौड़ में बीमार पड़े एक युवक की मौत हो गई है. इसके बाद प्रदेश शासन ने इस परीक्षा को 2 जून तक के लिए टाल दिया है. इसकी जानकारी प्रदेश के गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा ने ट्वीट करके दी


इससे पहले जबलपुर में ही एक दौड़ के बाद बीमार पड़े एक युवक की मौत हो गई थी।बालाघाट निवासी 29 साल के इंदरकुमार लिल्हारे 10 मई को 800 मीटर की दौड़ पूरी करने के बाद बेहोश हो गया था. उसके नाक से खून निकल रहा था. उसे गंभीर हालत में शहर के एक प्राइवेट हॉस्पिटल में भर्ती कराया गया था. जहां बुधवार देर रात उसकी मौत हो गई. इसके एक दिन पहले ही सिवनी निवासी 22 साल के नरेंद्र कुमार गौतम की मौत हो गई थी. वह भी 800 मीटर की दौड़ के बाद ही बेहोश हुआ था. इसके बाद उसे एक निजी अस्पताल में भर्ती कराया गया था. वहां इलाज के दौरान उसकी मौत हो गई थी. वह अपने माता-पिता की एकमात्र जिवित संतान था।

जबलपुर में गुरुवार को भी पुलिस आरक्षक भर्ती की फिजिकल परीक्षा में 179 कैंडिडेट शामिल हुए. जबलपुर के बरेला निवासी 27 साल के शिवम सेन की दौड़ के बाद तबीयत खराब हो गई. इसके बाद उसे रांझी अस्पताल ले जाया गया. वहां से उसे विक्टोरिया रेफर कर दिया गया।


दो मौतों और कई लड़कों के बीमार पड़ने की खबरों को शासन ने गंभीरता से लिया है. यह परीक्षा ऐसे समय कराई जा रही है, जब पूरा प्रदेश भीषण गर्मी और लू की चपेट में है. प्रदेश के गृहमंत्री नरोत्तम मिश्र ने ट्विटर पर लिखा कि पुलिस भर्ती परीक्षा के फिजिकल टेस्ट को वर्तमान में भीषण गर्मी को देखते हुए 2 जून तक के लिए स्थगित कर दिया गया है।

यह हुआ फैसला

मौसम की गर्मी की स्थिति को देखते हुए 13 मई 2022 से 2 जून 2022 तक होने वाली पुलिस आरक्षक भर्ती की शारीरिक प्रवीणता परीक्षा स्थगित कर दिया गया है।  3 जून  2022 से 5 जून 2022 तक होने वाली परीक्षा दिनांक यथावत रहेगी। प्रभावित अभ्यर्थियों की शारीरिक प्रवीणता परीक्षा नई 6 जून 2022 से प्रारम्भ होगी जिसकी सूचना अभ्यर्थियों को पृथक से शीघ्र दी जाएगी।