जिले में कल से शुरू होगा समर्थन मूल्य पर गेहूं का उपार्जन - Jai Bharat Express

Breaking

जिले में कल से शुरू होगा समर्थन मूल्य पर गेहूं का उपार्जन


जिले में कल से शुरू होगा समर्थन मूल्य पर गेहूं का उपार्जन 

100 केन्द्रों पर होगी खरीदी 

कोरोना गाइड लाइन का होगा पालन


जबलपुर  |राज्य शासन के निर्देशानुसार जिले में किसानों से समर्थन मूल्य पर गेहूं का उर्पाजन गुरूवार एक अप्रैल से प्रारंभ होगा। गेहू्ं के उपार्जन के लिये जिले में 100 खरीदी केन्द्र स्थापित किये गये है। जिले में गेहू्ं का उपार्जन विपणन संघ द्वारा समितियों के माध्यम से किया जायेगा। कुछ खरीदी केन्द्रों में गेहूं के उपार्जन की जिम्मेदारी महिला स्व-सहायता समूहों को भी दी गई है।

 प्रभारी आपूर्ति नियंत्रक सुधीर दुबे के अनुसार किसानों से खरीदी केन्द्रों पर गेहूं के उपार्जन में कोराना गाइड लाइन का पालन किया जायेगा। खरीदी केन्द्रों पर फिजिकल डिस्टेंसिंग का पालन कराने मार्किंग की गई है। इसके अलावा फेस मास्क और सेनिटाइजर भी रखे गये है।  किसानों से फेस मास्क लगाकर ही खरीदी केन्द्र पर आने की अपील की गई है।  

 प्रभारी आपूर्ति नियंत्रक ने असुविधा से बचने एसएमए मिलने पर ही अपनी उपज खरीदी केन्द्रों पर लाने का आग्रह किसानो से किया है। उन्होंने बताया कि खरीदी केन्द्रों पर बारदानों को पर्याप्त उपलब्धता सुनिश्चित की गई है तथा इलेक्ट्रानिक तौल एवं सिलाई मशीनों की पर्याप्त व्यवस्था भी की गई है। खरीदी केन्द्रों पर किसानों के बैठने के लिये छांव और पीने का पानी की व्यवस्था भी की गई है।