कानपुर के कार्डियोलॉजी अस्पताल के ICU में लगी आग पर काबू, मरीजों को बाहर निकाला गया - Jai Bharat Express

Breaking

कानपुर के कार्डियोलॉजी अस्पताल के ICU में लगी आग पर काबू, मरीजों को बाहर निकाला गया



 कानपुर:उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के कानपुर में कार्डियोलॉजी अस्पताल में आज सुबह आग लगने से हड़कंप मच गया. कार्डियोलॉजी अस्पताल की पहले फ्लोर पर बने आईसीयू में यह आग लगी. गनीमत यह रही है कि इस हादसे में कोई जानी नुकसान नहीं हुआ है. समय रहते आईसीयू (ICU) में से सभी मरीजों को बाहर निकाल लिया गया. फिलहाल इन मरीजों को कानपुर (Kanpur) मेडिकल कॉलेज के हैलेट अस्पताल में भर्ती कराया जा रहा है. मौके पर पुलिस और दमकल विभाग की गाड़ियां मौजूद हैं. फिलहाल आग पर काबू पा लिया गया है.


अस्पताल में सुबह करीब पौने 8 बजे लगी आग

जानकारी के अनुसार, कानपुर के हृदय रोग संस्थान में सुबह 7 बजकर 40 मिनट पर आईसीयू में अचानक से आग लग गई. आईसीयू में आग लगने के बाद अस्पताल में अफरा-तफरी मच गई. हालांकि समय रहते ही आईसीयू से मरीजों को बाहर निकाल लिया गया. अस्पताल में आग की सूचना भी दमकल विभाग को दी गई. जिसके बाद 9 फायर ब्रिगेड की गाड़ियां मौके पर पहुंची और आगे बुझाने का काम शुरू किया. फिलहाल आग पर काबू पा लिया है. हालांकि अभी तक आग लगने की वजह का पता नहीं चल पाया है.


योगी आदित्यनाथ ने घटना पर तत्काल संज्ञान लिया

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने भी कानपुर के हृदय रोग संस्थान में हुई आग की दुर्घटना पर तत्काल संज्ञान में लेते हुए जिला प्रशासन से सभी घायलों को समुचित इलाज कराने तथा इस संबंध में तथ्य प्रस्तुत करने के निर्देश दिया है. इसके साथ साथ जांच के लिए उन्होंने 1 उच्च स्तरीय समिति डीजी फ़ायर सर्विस, आयुक्त कानपुर मंडल और प्रमुख सचिव चिकित्सा स्वास्थ्य की गठित की है, जो तत्काल मौके पर जाकर संपूर्ण तथ्यों की जांच करेगी. मुख्यमंत्री ने यह भी निर्देश दिए हैं कि जैसे पूर्व में सभी अस्पतालों में अग्निशमन सेवाओं को सुदृढ़ करने के निर्देश दिए गए थे, ऐसे ही फिर से सभी अस्पतालों में जांच करा ली जाए, ताकि इस तरह की दुर्घटना कहीं अन्य अस्पताल में न हो.