टीकाकरण के तीसरे चरण के लिए 1 करोड़ 55 लाख से अधिक पंजीकरण - Jai Bharat Express

Jai Bharat Express

Jaibharatexpress.com@gmail.com

Breaking

टीकाकरण के तीसरे चरण के लिए 1 करोड़ 55 लाख से अधिक पंजीकरण



एक मई से शुरू होने वाले कोविड टीकाकरण के तीसरे चरण के लिए अब तक 1 करोड़ 55 लाख से अधिक लोगों ने कोविन पोर्टल पर अपना पंजीकरण कराया है।

कोविड टीकाकरण के तीसरे चरण में, 18 वर्ष से अधिक आयु के सभी लोग का टीकाकरण किया जाएगा।

कोविन डैश बोर्ड के अनुसार, आज तीसरे चरण के टीकाकरण के लिए 23 लाख से अधिक लोगों ने पंजीकरण कराया।

आज लगभग 10.30 बजे तक 23,82,756 लोगों ने कोविड टीकाकरण के लिए अपना पंजीकरण कराया। बुधवार को, तीसरे चरण के टीकाकरण के लिए पंजीकरण शाम 4 बजे शुरू हुआ और आठ घंटे में आधी रात तक एक करोड़ से अधिक लोगों ने खुद को टीकाकरण के लिए पंजीकृत कराया।

आर.एस. शर्मा, सीईओ, राष्ट्रीय स्वास्थ्य प्राधिकरण ने ट्वीट कर बताया कि हमने कोविन पर 1 करोड़ 33 लाख पंजीकरण के साथ आज के लिए पंजीकरण बंद कर दिया और 2 करोड़ 78 लाख एसएमएस भेजे हैं।



बुधवार शाम को पंजीकरण प्रक्रिया शुरू होने के बाद से अब तक 1 करोड़ 55 लाख से अधिक लोगों ने पंजीकरण कराया है। जैसे ही पंजीकरण प्रक्रिया शुरू हुई, लोगों ने ग्लिच के बारे में शिकायत की, जिसे केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय ने नकार दिया।

केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय ने एक बयान में कहा कि कोविन डिजिटल प्लेटफॉर्म पंजीकरण के पहले दिन बिना किसी तकनीकी गड़बड़ के साथ लगातार पंजीकरण का काम कर रहा है।

लेकिन शाम 4 बजतक 35 मिनट पर कोविड के प्रसार को रोकने के लिए चिकित्सा सलाह के संपर्क ट्रेसिंग और प्रसार के लिए सरकारी मोबाइल एप्लिकेशन, आरोग्य सेतु ने ट्वीट किया, "कोविन पोर्टल काम कर रहा है। शाम 4 बजे एक मामूली गड़बड़ थी जो ठीक हो गई है। 18 प्लस पंजीकरण कर सकते हैं। "

सरकार ने दावा किया था कि कोविन सॉफ्टवेयर एक मजबूत और भरोसेमंद तकनीक है और इस पर कोविड टीकाकरण के लिए कहीं भी और कभी भी पंजीकरण कराया जा सकता है।

मंत्रालय ने कहा, "सर्वर और अन्य मापदंडों की क्षमता को टीकाकरण के अभूतपूर्व पैमाने से मेल खाने के लिए रैंप किया गया है ताकि कोविन सिस्टम नागरिक केंद्रित सेवाएं प्रदान करता रहे। सभी घटकों के लिए अद्वितीय डिजिटल प्लेटफॉर्म डिजाइन करते समय विशिष्टता, गति और मापनीयता को ध्यान में रखा गया है।"