Black Fungus In Gujarat: ब्लैक फंगस के सबसे ज्यादा मामले गुजरात से, दूसरे नंबर पर ये दो राज्य - Jai Bharat Express

Breaking

Black Fungus In Gujarat: ब्लैक फंगस के सबसे ज्यादा मामले गुजरात से, दूसरे नंबर पर ये दो राज्य



देश में कोरोना वायरस की दूसरी लहर के बीच अभी लोग उभरे भी नहीं थे कि ब्लैक फंगस बीमारी का हमला हो गया। सरकार ने रिपोर्ट देते हुए बताया कि ब्लैक फंगस के सबसे ज्यादा मामले गुजरात राज्य से हैं। केंद्रीय मंत्री ने ट्वीट कर जानकारी दी कि किस तरह से ब्लैक फंगस के मरीजों के लिए दवाओं का वितरण हो रहा है और इसको लेकर समीक्षा बैठक भी की जा रही है।

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, केंद्रीय मंत्री सदानंद गौड़ा ने जानकारी दी कि देश में अब तक 8,848 मामले ब्लैक फंगस के सामने आ चुके हैं। जिसमें सबसे ज्यादा मामले गुजरात से हैं। इसके बाद महाराष्ट्र और आंध्र प्रदेश में ब्लैक फंगस फैल रहा है।

केंद्रीय केमिकल और फर्टिलाइजर मंत्री सदानंद गौड़ा ने शनिवार को ट्वीट कर कहा कि ब्लैक फंगस मरीजों की संख्या और उसके इलाज में इस्तेमाल होने वाली दवा की डोज राज्यों को देने के बारे में जानकारी दी। केंद्रीय मंत्री ने जानकारी देते हुए बताएं किस राज्य में कितने ब्लैक फंगस से मौत के मामले हैं और इलाज के लिए कितनी डोज की जरूरत है।

उन्होंने कहा कि लगातार मामले बढ़ रहे हैं। एम्फोटेरिसिन बी की कुल 23,680 अतिरिक्त वायल आज सभी राज्यों को आवंटित की गई हैं। मरीजों की संख्या जो देशभर में लगभग 8848 है। आवंटन कुल संख्या के आधार पर किया गया है। वहीं दूसरी तरफ देश के कई राज्यों में संक्रमण के मामले सामने आए हैं जिसमें गुजरात में 2281, महाराष्ट्र में 2000, आंध्र प्रदेश में 910, मध्य प्रदेश में 720, राजस्थान में 700, कर्नाटक में 500, तेलंगाना में 350, दिल्ली में 197, उत्तर प्रदेश में 112, पंजाब में 95, छत्तीसगढ़- 87, बिहार- 56, तमिलनाडु- 40, केरल- 36, झारखंड- 27, ओडिशा- 15, चंडीगढ़- 8, दमन डीयू और दादरा नागर- 6, उत्तराखंड- 2, त्रिपुरा- 1, और पश्चिम बंगाल में 1 मामले सामने आए हैं।