America और Russia राजनयिक मिशनों की चुनौतियों की जांच पर सहमत - Jai Bharat Express

Breaking

America और Russia राजनयिक मिशनों की चुनौतियों की जांच पर सहमत



अमेरिका (America) और रूस (Russia) राजनयिक मिशनों के काम में आने वाली चुनौतियों की जांच करने पर सहमत हो गये हैं। एक वरिष्ठ अमेरिकी अधिकारी ने संवाददाताओं को यह जानकारी दी। रूस के राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन (Vladimir Putin) और उनके अमेरिकी समकक्ष जो बिडेन (Joe Biden) ने जिनेवा में बुधवार को एक बैठक में दोनों देशों के राजदूतों की वापसी पर सहमति व्यक्त की है और फिलहाल अपनी राजधानियों के संपर्क में हैं।

अधिकारी ने कहा, '' हम अपने राजदूतों के उनकी संबंधित राजधानियों में लौटने के महत्व पर सहमत हुए हैं। उम्मीद है कि फिलहाल यहां मौजूद राजदूत जॉन सुलिवान ने भी अपनी तैयारी कर ली है और वह मॉस्को वापस जाने के लिए तैयार हो रहे होंगे वहीं राजदूत अनातोली एंटोनोव वापस वाशिंगटन आएंगे। यह समझौता और अधिक व्यापक रूप से यह देखने के लिए किया गया है कि क्या हम अपने राजनयिक मिशनों को बनाये रखने में आने वाली चुनौतियों के बीच काम जारी रख सकते हैं।"

अमेरिका को रूस के साथ बैठक से कुछ नहीं मिला : ट्रंप

अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप (Donald Trump) ने कहा है कि देश को रूस के साथ शिखर सम्मेलन से कुछ भी हासिल नहीं हुआ है। श्री ट्रंप ने फॉक्स न्यूज के साथ साक्षात्कार के दौरान कहा, ''हमें कुछ नहीं मिला, हमने रूस को हर बड़ा मंच दे दिया और हमें कुछ भी हासिल नहीं हुआ।" उन्होंने कहा, ''हमने कुछ ऐसी चीजें छोड़ दी जो अविश्वसनीय रूप से मूल्यवान थीं। मैंने पाइपलाइन नॉर्ड स्ट्रीम को बंद करा दिया था लेकिन इसे वापस दे दिया गया और इसके बदले कुछ भी हासिल नहीं मिला।" श्री ट्रंप ने कहा कि अमेरिकी राष्ट्रपति जो बिडेन (Joe Biden) और रूसी राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन (Vladimir Putin) के बीच की बैठक रूस के लिये अच्छी रही।