MP Weather Update: फिर बदला मौसम, आज भी मप्र के कई जिलों में बारिश के आसार - Jai Bharat Express

Breaking

MP Weather Update: फिर बदला मौसम, आज भी मप्र के कई जिलों में बारिश के आसार



मध्यप्रदेश। राज्य में रोजाना मौसम (MP Weather) में परिवर्तन हो रहा है, बता दें कि मध्यप्रदेश में मानसून की दस्तक के साथ राजधानी भोपाल समेत अनेक स्थानों पर बारिश दौर जारी है, वातावरण में लगातार हो रही नमी की वजह से बारिश हो रही है, वहीं आज फिर मौसम विभाग ने कई जिलों में गरज-चमक के साथ बारिश की संभावना जताई है।

मौसम विभाग के अनुसार मौसम की स्थिति-

इस संबंध में, मध्यप्रदेश के मौसम विभाग के वैज्ञानिक ने बताया कि लगातार हो रही बारिश के कारण वातावरण में नमी बनी हुई है। वही मध्यप्रदेश के कई जिलों में बीते दिनों अच्छी बारिश देखने को मिली है, इस बीच मौसम विभाग ने फिर मध्यप्रदेश के इन जिलों में बारिश की संभावना जताई है।मौसम वैज्ञानिक पीके शाह ने कहाप्रदेश में अरब सागर और बंगाल की खाड़ी से नमी आ रही है, इस वजह से हल्की से मध्यम बारिश हो रही है, वही अगले 24 घंटे में प्रदेश के सभी संभाग के जिलों में बारिश होने की संभावना है।

इन जिलों में बारिश की संभावना

बता दें कि मौसम विभाग ने आज भी मध्यप्रदेश के रीवा, शहडोल, राजधानी भोपाल, होशंगाबाद और उज्जैन संभाग में बारिश के आसार जताए है इसके साथ ही मौसम विभाग ने जबलपुर, बालाघाट, सागर रोड, छतरपुर जिले में यलो अलर्ट जारी किया है।

सागर में आसमान में छाए बादल :

बताते चले कि वातावरण में मौजूद नमी के कारण स्थानीय स्तर पर सिस्टम बनने से कुछ स्थानों पर बारिश हो रही है वही मध्यप्रदेश के सागर में बुधवार रात झमाझम बारिश हुई, वही गुरुवार सुबह से आसमान में बादलों की आवाजाही जारी है, मौसम विभाग ने सागर जिले के कुछ हिस्सों में गुरुवार को बारिश होने की संभावना जताई है।

प्री मानूसन की बारिश में इंदौर पानी-पानी

मध्यप्रदेश के इंदौर में अभी मानूसन ने तो दस्तक नहीं दी है, लेकिन बुधवार देर रात इंदौर में झमाझम बारिश हुई है, मिली जानकारी के मुताबिक इंदौर के तिलक नगर, बख्तावर राम नगर, मनोरमागंज सहित कई निचली बस्तियों में लोग रातभर घरों में भरे पानी को निकालते रहे थे।

पिछले 24 घंटे में प्रदेश के इन हिस्सों में बारिश दर्ज

बताते चले कि मौसम विभाग ने पिछले 24 घंटे में मध्यप्रदेश के सतना, सीधी, भोपाल, सागर, रायसेन, नौगांव, होशंगाबाद, दमोह, पचमढ़ी, बैतूल, गुना, शाजापुर, खडंवा, जबलपुर, इंदौर, ग्वालियर, टीकमगढ़ , मलाजखंड़, उमरिया, श्योपुरकलां और राजगढ़ और छिदवाड़ा में बूंदाबांदी दर्ज की गई।