गरज के साथ बरसेंगे बादल, इन इलाकों में होगी बारिश, IMD ने जारी किया येलो अलर्ट। - Jai Bharat Express

Jai Bharat Express

Jaibharatexpress.com@gmail.com

Breaking

गरज के साथ बरसेंगे बादल, इन इलाकों में होगी बारिश, IMD ने जारी किया येलो अलर्ट।

गरज के साथ बरसेंगे बादल,अगले 24 घंटों में कुछ स्थानों पर ओलावृष्टि एवं गरज के साथ बिजली गिर सकती है. साथ ही कुछ जगहों पर 40 से 60 किलोमीटर प्रति घंटा की रफ्तार से तेज हवाएं चल सकती हैं।



MP |मध्य प्रदेश में अब मौसम बदल रहा है मौसम विभाग ने संभावना जताई है कि आज कई जिलो में बरिश हो सकती है. इसके साथ ही ओले भी गिर सकते हैं,भारत मौसम विज्ञान विभाग (आईएमडी) ने मध्यप्रदेश में ओलावृष्टि एवं गरज के साथ बिजली गिरने और 40 से 60 किलोमीटर प्रति घंटा की रफ्तार से तेज हवाएं चलने के पूर्वानुमान के बाद ऑरेंज अलर्ट जारी किया है। आईएमडी द्वारा जारी पूर्वानुमान के अनुसार, प्रदेश के भोपाल, उज्जैन एवं चंबल संभागों के जिलों में तथा धार, इंदौर, दतिया, ग्वालियर, खरगोन, अलीराजपुर, झाबुआ, बड़वानी, सागर, छिंदवाड़ा, टीकमगढ़, दमोह, छतरपुर, सिवनी एवं कटनी जिलों में अगले 24 घंटों में कुछ स्थानों पर ओलावृष्टि एवं गरज के साथ बिजली गिर सकती है. साथ ही कुछ जगहों पर 40 से 60 किलोमीटर प्रति घंटा की रफ्तार से तेज हवाएं चल सकती हैं।


देशभर में कैसा रहेगा मौसम


स्काईमेट वेदर रिपोर्ट की माने तो अगले 24 घंटे के दौरान विदर्भ, तेलंगाना, उत्तरी आंतरिक कर्नाटक और आंध्र प्रदेश के कुछ हिस्सों में हल्की से मध्यम बारिश और कहीं-कहीं गरज के साथ तेजी बौछारें संभव हैं. वहीं, पश्चिमी हिमालय, पंजाब, हरियाणा, उत्तर प्रदेश, राजस्थान और दिल्ली के कुछ हिस्सों में छिटपुट बारिश और गरज के साथ बौछारें संभव है।


इन जगहों पर बारिश की संभावना


स्काईमेट वेदर की रिपोर्ट के अनुसार अगले 24 घंटे के दौरान पश्चिमी हिमालय, पंजाब, हरियाणा, उत्तर प्रदेश, राजस्थान और दिल्ली के कुछ हिस्सों में छिटपुट बारिश और गरज के साथ बौछारें संभव हैं. वहीं पूर्व और पूर्वोत्तर भारत में बारिश की गतिविधियां हल्की से मध्यम होंगी. बता दें मध्य महाराष्ट्र, राजस्थान और गुजरात क्षेत्र में कुछ स्थानों पर बारिश और गरज के साथ बौछारें पड़ने की आशंका है. जबकि, कोंकण, गोवा, केरल और , तमिलनाडु में कुछ जगहों पर बारिश संभव है।


इन राज्यों में होगी बारिश


स्काइमेट वेदर के अनुसार देश के अधिकांश हिस्सों में अधिकतम तापमान में गिरावट दर्ज की गयी है. अगले 24 घंटों के दौरान तटीय आंध्र प्रदेश, दक्षिण छत्तीसगढ़ के कुछ हिस्सों, नागालैंड, मणिपुर और तेलंगाना और सिक्किम में हल्की से मध्यम बारिश के साथ एक या दो स्थानों पर भारी बारिश की संभावना है।