बिल गेट्स के पिता का 94 साल की उम्र में हुआ निधन - Jai Bharat Express

Breaking

बिल गेट्स के पिता का 94 साल की उम्र में हुआ निधन


नई दिल्ली: दिग्गज कंपनी माइक्रोसॉफ्ट के सहसंस्थापक बिल गेट्स के पिता बिल गेट्स सीनियर का 94 साल की आयु में निधन हो गया. गेट्स परिवार की ओर से जारी बयान में कहा गया है कि बिल गेट्स सीनियर अल्जाइमर बीमारी से ग्रसित थे और लंबे से समय अस्वस्थ थे. नामी वकील रहे बिल गेट्स सीनियर ने सिएटल के वुड कैनाल इलाके में स्थित अपने बीच हाउस में अंतिम सांसें लीं. पिता की मृत्यु पर दिग्गज कारोबारी बिल गेट्स ने ट्वीट किया, 'मेरे पिता असली बिल गेट्स थे. वे वह शख्स थे मैंने हमेशा जिनकी तरह बनना चाहा. मैं अब उन्हें हर रोज याद करूंगा.'
पिता के मृत्यु पर लिखे एक नोट में बिल गेट्स ने कहा, "कल परिवार के बीच मेरे पिताजी शांति से गुजर गए. मेरे पिताजी का निधन अप्रत्याशित नहीं था. वह 94 वर्ष के थे और उनका स्वास्थ्य गिरता जा रहा था. हम कितने भाग्यशाली हैं कि हमारे जीवन में इतने सालों तक यह अद्भुत आदमी रहा और हम इन भावनाओं में अकेले नहीं हैं. मेरे पिता के ज्ञान, उदारता, सहानुभूति और विनम्रता का दुनिया भर के लोगों पर बहुत प्रभाव था."
उन्होंने आगे लिखा, "बिल एंड मेलिंडा गेट्स फाउंडेशन मेरे पिता के बिना आज वह नहीं होता जो है. किसी और से अधिक उन्होंने नींव के मूल्यों को आकार दिया। वह सहयोगी, विवेकपूर्ण और सीखने के प्रति गंभीर थे. वह दिखावे से नफरत करते थे." गेट्स फाउंडेशन के माध्यम से आने वाले लोग मेरे पिता के साथ काम करने पर सम्मानित महसूस करते थे. उन्होंने सभी में सर्वश्रेष्ठ देखा और सभी को विशेष महसूस कराया.