पीएम मोदी की मां हीराबेन मोदी ने ली कोविड-19 वैक्सीन की पहली डोज, प्रधानमंत्री ने दी जानकारी - Jai Bharat Express

Breaking

पीएम मोदी की मां हीराबेन मोदी ने ली कोविड-19 वैक्सीन की पहली डोज, प्रधानमंत्री ने दी जानकारी

 


भारत में कोरोना वायरस के खिलाफ तेजी से जंग जारी है। विभिन्न राजनीतिक दलों के नेता और एक मार्च से 60 साल की उम्र के लोग कोरोना वैक्सीन की खुराक ले रहे हैं। ऐसी बीच प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की मां हीराबेन मोदी ने भी आज कोरोना वैक्सीन की पहली डोज ली है।

इस बात की जानकारी खुद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ट्वीट कर दी है। पीएम नरेंद्र मोदी ने ट्वीट कर लिखा कि यह साझा करने में मुझे खुशी हो रही है कि मेरी मां (हीराबेन मोदी) ने आज कोविड-19 वैक्सीन की पहली खुराक ली है। मैं हर किसी से आग्रह करता हूं कि वे आपके आस-पास के लोगों की मदद करें और उन्हें टीका लगाने के लिए प्रेरित करें जो वैक्सीन लेने के योग्य हैं।

जानकारी के लिए आपको बता दें कि वैक्सीनेशन के दूसरे चरण के पहले ही दिन देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी दिल्ली के एम्स पहुंच और कोरोना वैक्सीन की पहली डोज ली। दूसरी डोज पीएम नरेंद्र मोदी करीब 30 दिन के भीतर दी जाएगी। बता दें कि दूसरे चरण में 60 साल के अधिक उम्र के लोगों को रखा गया है। 45 साल के उन लोगों को भी वैक्सीन की डोज दी जाएगी जिनकी कोरोना की वजह से हालत खराब है।

देश में 16 जनवरी से शुरू हुआ वैक्सीनेशन का कार्य

खबरों से मिली जानकारी के मुताबिक, देश में 16 जनवरी से कोरोना वैक्सीनेशन के कार्य की शुरुआत की गई थी। पहले चरण में कोरोना वारियर्स को टीका लगाया गया था। टीकाकरण का दूसरा चरण एक मार्च से शुरू हुआ है।

2.56 करोड़ लोगों को दी गई वैक्सीन की डोज

भारत में कोरोना के खिलाफ वैक्सीनेशन का कार्य तेजी से किया जा रहा है। खबरों से मिली जानकारी के अनुसार, भारत में अबतक 2 करोड़ 56 लाख 85 हजार 11 लोगों को कोविड-19 की डोज दी गई है। देश के अनेक राज्यों में कोविड-19 वैक्सीन की डिमांड बढ़ रही है। साथ ही आपको बता दे कि भारत बायोटेक द्वारा निर्मित स्वदेशी कोरोना वैक्सीन (कोवैक्सीन) की 48 हजार 960 खुराकें अब केरल में पहुंच चुकी हैं।