तीरथ सिंह रावत बने उत्तराखंड के नए मुख्यमंत्री, पद संभालने के बाद पीएम मोदी ने यूं दी बधाई - Jai Bharat Express

Breaking

तीरथ सिंह रावत बने उत्तराखंड के नए मुख्यमंत्री, पद संभालने के बाद पीएम मोदी ने यूं दी बधाई



 तीरथ सिंह रावत (Uttarakhand CM Tirath Singh Rawat) उत्तराखंड के नए मुख्यमंत्री बने हैं. राज्यपाल बेबी रानी मौर्य ने उन्हें राजभवन में मुख्यमंत्री पद की शपथ दिलाई. बुधवार को हुई बीजेपी विधायक दल की बैठक में तीरथ सिंह रावत को मुख्यमंत्री चुना गया था. विधायक दल की बैठक के बाद उन्होंने राज्यपाल बेबी रानी मौर्य से मुलाकात की और सरकार बनाने का दावा किया था.

पूर्व मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत (Trivendra Singh Rawat) ने मंगलवार को पद से इस्तीफा दे दिया था. उनके इस्तीफे के बाद कई दिग्गजों के नामों पर चर्चा की जा रही थी. लेकिन बीजेपी ने तीरथ सिंह रावत को मुख्यमंत्री बना कर सभी को चौंका दिया है.

प्रधानमंत्री मोदी ने दी बधाई

शपथ लेने के बाद तीरथ सिंह रावत को बधाई देने वालों का तांता लग गया. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) ने भी ट्वीट कर उन्हें बधाई दी. पीएम मोदी ने लिखा, “उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पद की शपथ लेने पर तीरथ सिंह रावत को बधाई. वह एक बड़ा प्रशासनिक और संगठनात्मक अनुभव रखते हैं. मुझे विश्वास है कि उनके नेतृत्व में राज्य प्रगति की नई ऊंचाइयों को छूता रहेगा.”

RSS प्रचारक रहे हैं रावत

तीरथ सिंह रावत बीजेपी संगठन के पुराने कार्यकर्ताओं में से एक हैं. 1983-1988 में वह RSS के प्रचारक रहे. वह उत्तराखंड में ABVP के संगठन मंत्री भी रहे हैं. बाद में वह ABVP के राष्ट्रीय मंत्री रहे. वह उत्तर प्रदेश छात्र संघ मोर्चा के उपाध्यक्ष रहे हैं. 2007 में तीरथ सिंह रावत उत्तराखंड के प्रदेश महामंत्री चुने गए. उत्तराखंड दैवीय आपदा प्रबंधन सलाहकार समिति के अध्यक्ष रहे. 2012 में चौबट्टाखाल विधानसभा से बीजेपी विधायक बने. 2013 में उत्तराखंड बीजेपी के अध्यक्ष बने और 2017 में बीजेपी के राष्ट्रीय महासचिव बने.