सीएम ममता बनर्जी को झटका, TMC विधायक देबाश्री रॉय ने पार्टी से दिया इस्तीफा - Jai Bharat Express

Breaking

सीएम ममता बनर्जी को झटका, TMC विधायक देबाश्री रॉय ने पार्टी से दिया इस्तीफा



 पश्चिम बंगाल में विधानसभा चुनाव की वोटिंग से पहले तृणमूल कांग्रेस को बड़ा झटका लगा है। टीएमसी की एक विधायक ने पार्टी से इस्तीफा दे दिया है जोकि पार्टी के लिए बड़ा नुकसान माना जा रहा है।

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, टिकट कटने से नाराज फिल्म अभिनेत्री और दक्षिण 24 परगना के रायदीघी से विधायक देबाश्री रॉय ने तृणमूल कांग्रेस से इस्तीफा दे दिया है। विधानसभा चुनाव से ठीक पहले विधायक देबाश्री रॉय का टीएमसी से इस्तीफा देना बड़ा नुकसान माना जा रहा है।

जानकारी के अनुसार, पश्चिम बंगाल में वर्ष 2016 में हुए विधानसभा चुनाव में टीएमसी पार्टी के टिकट पर देबाश्री ने रायदीघी सीट से चुनाव लड़ा था। देबाश्री ने 1229 वोटों के अंतर से भारतीय कम्युनिस्ट पार्टी (मार्क्सवादी) की कांति गांगुली को हराकर जीत हासिल की थी।

8 चरणों में होगा विधानसभा चुनाव

बता दें कि पश्चिम बंगाल में इस बार विधानसभा चुनाव 8 चरणों में होने जा रहे हैं। पहले चरण में पश्चिम बंगाल की 294 में से 30 विधानसभा सीटों पर 27 मार्च 2021 को वोट डाले जाएंगे। वहीं, दूसरे चरण में 30 सीटों पर एक अप्रैल को, तीसरे चरण में 31 सीटों पर 6 अप्रैल को, चौथे चरण में 44 सीटों पर 10 अप्रैल को, पांचवे चरण में 45 सीटों पर 17 अप्रैल को, छठे चरण में 43 सीटों पर 22 अप्रैल को, सातवें चरण में 36 सीटों पर 26 अप्रैल को और आठवें चरण में 35 सीटों पर 29 अप्रैल को वोट डाले जाएंगे। जबकि चुनाव का परिणाम 2 मई को घोषित किया जाएगा।