West Bengal Assembly election 2021: बंगाल की जमीन से पीएम मोदी ने दिया संदेश, यहां पढ़ें भाषण से जुड़ीं 7 खास बातें - Jai Bharat Express

Breaking

West Bengal Assembly election 2021: बंगाल की जमीन से पीएम मोदी ने दिया संदेश, यहां पढ़ें भाषण से जुड़ीं 7 खास बातें

 


West Bengal Assembly election 2021: बंगाल में विधानसभा चुनाव के बीच चुनावी प्रचार तेजी से हो रहा है। बंगाल में चुनाव प्रचार के लिए पीएम नरेंद्र मोदी रविवार को कोलकाता के ब्रिगेड परेड ग्राउंड पहुंचे और जहां अभिनेता मिथुन चक्रवर्ती भाजपा में शामिल हो गए। इसी दौरान पीएम मोदी कोलकाता पहुंचे और कोलकाता के ब्रिगेड परेड ग्राउंड में एक मेगा रैली को संबोधित किया। पीएम मोदी ने ममता बनर्जी पर जमकर निशाना साधा। पश्चिम बंगाल में 294 निर्वाचन क्षेत्रों के लिए आठ चरण में वोटिंग होगी। भाजपा ने 57 उम्मीदवारों की पहली सूची पहले ही घोषित कर दी है।

पीएम मोदी के भाषण से जुड़ीं 7 खास बातें...

1. सबसे पहले पीएम मोदी ने बंगाल की जमीन को याद किया और फिर उन्होंने मिथुन चक्रवर्ती के भाजपा में शामिल होने पर उनका स्वागत भी किया। पीएम मोदी ने भाषण के दौरान कहा कि आप अच्छी तरह जानते हैं कि यहां लोकतांत्रिक व्यवस्था कैसे नष्ट हो गई है। भाजपा इस व्यवस्था को मजबूत करेगी। हम सरकार, पुलिस और प्रशासन में जनता के विश्वास को फिर से स्थापित करने के लिए बदलाव लाएंगे।

2. बंगाल में बोलते हुए पीएम ने कहा कि मैं आपको विश्वास दिलाने के लिए यहां आया हूं कि हम किसानों, व्यापारियों और बहनों और बेटियों के विकास के लिए कड़ी मेहनत करेंगे। हम आपके सपनों को पूरा करने के लिए हर पल रहेंगे।

3. पीएम नरेंद्र मोदी ने कहा कि मैं आपको 'आसोल पोरीबोर्टन' में विश्वास दिलाने के लिए यहां आया हूं। बंगाल के विकास में परिवर्तन, बंगाल की स्थिति में परिवर्तन, बंगाल में निवेश और उद्योगों में और बंगाल के पुनर्निर्माण में विश्वास। बंगाल के विकास के लिए अगले 25 साल बहुत महत्वपूर्ण हैं। अगले 5 वर्षों में यहां का विकास अगले 25 वर्षों में राज्य के विकास की नींव रखेगा। बंगाल के लोगों ने दीदी और उनके कैडर द्वारा विश्वासघात के बावजूद आशा नहीं खोई।

4. पीएम मोदी ने कहा कि बंगाल ने ममता बनर्जी पर भरोसा जताया, लेकिन उन्होंने अपने लोगों को धोखा दिया, उनका अपमान किया। 'सोनार बंगला' का सपना पूरा होगा। आज मैं आपको बंगाल के विकास के लिए, यहाँ निवेश बढ़ाने, बंगाल की संस्कृति की रक्षा करने और परिवर्तन लाने के लिए आश्वस्त करने के लिए आया हूँ। इस विधानसभा चुनाव में, टीएमसी, लेफ्ट और कांग्रेस, और बंगाल विरोधी पक्ष हैं। दूसरी तरफ बंगाल के लोग हैं।

5. ब्रिगेड परेड ग्राउंड में पीएम मोदी ने कहा कि यह ब्रिगेड परेड ग्राउंड कई महान नेताओं का गवाह रहा है और उन लोगों का भी गवाह रहा है जिन्होंने पश्चिम बंगाल की प्रगति को बाधित किया है। बंगाल के लोगों ने बदलाव की उम्मीद कभी नहीं छोड़ी। बंगाल ने परिवर्तन के लिए ही ममता दीदी पर भरोसा किया था।

लेकिन दीदी और उनके काडर ने ये भरोसा तोड़ दिया। इन लोगों ने बंगाल का विश्वास तोड़ा। इन लोगों ने बंगाल को अपमानित किया।

6. पीएम ने कहा कि यहां की बहन-बेटियों पर अत्याचार किया इस बार के विधानसभा चुनाव में एक तरफ टीएमसी है, लेफ्ट-कांग्रेस है, उनका बंगाल विरोधी रवैया है, और दूसरी तरफ खुद बंगाल की जनता कमर कसकर खड़ी हो गई है। आज भाजपा को आशीर्वाद देने के लिए लाखों लोगों का यहां आना, लाखों लोगों का प्रदेश भर में निरंतर आशीर्वाद बनाये रखना। सामान्य मानवी हो, बंगाल के बौद्धिक जन हो, कला जगत के लोग हों, सभी अपना प्रेम और आशीर्वाद बरसा रहे हैं। आज ब्रिगेड ग्राउंड में आप लोगों की हुंकार सुनने के बाद अब किसी को कोई संदेह नहीं रह जाएगा। कुछ लोगों को तो लगता होगा कि शायद आज 2 मई आ गई है। मैं ब्रिगेड ग्राउंड से आपको इस आशोल पोरिबोरतोन का विश्वास दिलाने आया हूं।

7. मिथुन चक्रवर्ती के सामने पीएम मोदी ने कहा कि विश्वास, बंगाल की संस्कृति की रक्षा का। मैं विश्वास दिलाने आया हूं कि आपके लिए, यहां के नौजवानों के लिए, किसानों, उद्यमियों, यहां की बहनों-बेटियों के विकास के लिए हम 24 घंटे दिन रात मेहनत से काम करेंगे। हम मेहनत करने में कोई कमी नहीं रखेंगे। हम पल-पल आपके लिए जिएंगे। हम पल-पल आपके सपनों के लिए जिएंगे। ये विश्वास दिलाने मैं आया हूं। हम सिर्फ चुनाव में नहीं, हम हर पल आपका दिल जीतते रहेंगे। जहां घुसपैठ और घुसपैठियों को रोका जाएगा।