महाराष्ट्र में 18 से 45 साल के हर शख्स को लगेगी Free वैक्सीन, तीन राज्य पहले ही कर चुके हैं घोषणा - Jai Bharat Express

Breaking

महाराष्ट्र में 18 से 45 साल के हर शख्स को लगेगी Free वैक्सीन, तीन राज्य पहले ही कर चुके हैं घोषणा




देश में कोरोना का कहर तेजी से बढ़ रहा है। इसी बीच वैक्सीनेशन का काम भी तेजी से चल रहा है। अब तक देश के 13 करोड़ से ज्यादा लोगों को वैक्सीन लग चुकी है। ऐसे में महाराष्ट्र (Mahrashtra) सरकार ने फ्री वैक्सीन (Free Vaccine) का एलान कर दिया है। इससे पहले उत्तर प्रदेश, पश्चिम बंगाल, उत्तराखंड (Uttar Pradesh, West Bengal, Uttarakhand) भी फ्री वैक्सीन की घोषणा कर चुके हैं।

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, महाराष्ट्र की उद्धव ठाकरे सरकार ने एलान किया है कि राज्य में 18 से 45 साल के सभी लोगों को कोरोना की वैक्सीन फ्री दी जाएगी। महाराष्ट्र की ठाकरे सरकार ने इसकी घोषणा कर दी है।

महाराष्ट्र सरकार में मंत्री नवाब मलिक ने जानकारी देते हुए कहा कि हमारी सरकार राज्य में सभी लोगों को फ्री वैक्सीन देगी। जिनकी उम्र 18 से 45 साल तक होगी। उन्होंने कहा कि बीते दिनों हुई कैबिनेट बैठक में सभी ने 18-45 साल के लोगों को फ्री वैक्सीन देने के लिए समर्थन किया था। राज्य में अब तक 1.42 करोड़ वैक्सीन डोज लोगों को लग चुकी है।

जानकारी के लिए बता दें कि देश में एक मई से 18 साल से ऊपर के लोगों को वैक्सीन लगेगी। जिसके लिए रजिस्ट्रेशन 28 अप्रैल से शुरू होने वाला है। देश में 16 जनवरी से टीकाकरण अभियान शुरू किया गया था। सबसे पहले मेडिकल स्टाफ और सुरक्षा कर्मियों को टीका लगा था। उसके बाद 60 साल से ऊपर उम्र के लोगों को वैक्सीन दी गई और फिर 45 साल से ऊपर के लोगों को वैक्सीन दी गई। अब वैक्सीनेशन का तीसरा चरण एक मई से शुरू होने जा रहा है। महाराष्ट्र में कुल मामलों की संख्या अब 42,28,836 हो गई है।