सुबह उठने के बाद करेंगे ये गलतियां तो खराब कर बैठेंगे पूरा दिन , इन बातों का रखें ख्याल - Jai Bharat Express

Breaking

सुबह उठने के बाद करेंगे ये गलतियां तो खराब कर बैठेंगे पूरा दिन , इन बातों का रखें ख्याल

 


कई लोगों को सुबह उठते ही काफी आलस आता है. लेकिन कई लोग ऐसे भी होते हैं जो बिना अलार्म के ही सुबह जल्दी उठ जाते हैं. घर के बड़े लोग हमें हमेशा से ही सुबह उठने के बाद ऐसे काम करने की सलाह देते हैं. जिससे हमारा पूरा दिन अच्छा गुजरता है. लेकिन क्या आपको पता है कि कुछ ऐसी आदतें हैं जिनकी वजह से आपका पूरा दिन खराब हो सकता है. चलिए आपको बताते हैं वो काम जिन्हें सुबह उठकर आपको बिल्कुल नहीं करना चाहिए.रिसर्च के मुताबिक अलार्म के बजते ही तुरंत उठा जाना चाहिए. क्योंकि अलार्म बजने के बाद आप जब उठते हैं तो आपको पूरे दिन थकान महसूस होती है.

वहीं कई लोग ऐसे भी होते हैं जो सुबह उठते ही सोशल मीडिया पर एक्टिव होते हैं.देश दुनिया में क्या चल रहा है वो सारी अपडेट जानने के लिए लोग अपना अकाउंट चेक करना शुरू कर देते हैं. एक बेहतर नींद के बाद सुबह सुबह इतनी सारी चीजें देखने से आपको स्ट्रेस महसूस हो सकता है.इसके लिए बेहतर ये होगा कि आप सुबह उठने के बाद नाश्ता करें इसके बाद अपना फोन चेक करें.

इसी के साथ सुबह उठते ही अगर आपको कॉफी पीने की आदत है तो आप ये आदत छोड़ दें. रिसर्च के मुताबिक कॉफी पीने का सही सुबह 10 बजे या दोपहर को होता हैयवहीं सुबह आपको प्रोटीन वाला नाश्ता करना चाहिए. रोटी या रोल खाने से भले ही पेट भर जाता हो लेकिन इससे आपको एनर्जी नहीं मिलती है. जिसके चलते आपको नींद आने लगती है. इसलिए दिन भर की एनर्जी के लिए प्रोटीन वाला नाश्ता करें.

इसी के साथ सुबह उठकर आपको अपना बिस्तर संभालना चाहिए. अस्त-व्यस्त बिस्तर कराब लगता हैं इससे नेगेटिव एनर्जी भी घर में आती हैं. इसके अलावा बिखरे रहने से इनमें गंदगी और किटाणु भी जमा हो सकते हैं.इसी के साथ सुबह उठते ही न्यूज चैनल नहीं देखना चाहिए. रात भर की अच्छी नींद के बाद आप न्यूज देखते हैं तो आपको सुबह तनाव हो सकता है. स्ट्रेस लेने से पूरा दिन खराब बीतेगा.