दिल्‍ली में कोरोना की स्थिति गंभीर-केजरीवाल ने PM को पत्र लिख मांगी ये मदद - Jai Bharat Express

Breaking

दिल्‍ली में कोरोना की स्थिति गंभीर-केजरीवाल ने PM को पत्र लिख मांगी ये मदद



 दिल्‍ली, भारत। राष्‍ट्रीय राजधानी दिल्‍ली में कोविड-19 तेजी से पैर पसार रहा है। कोरोना संक्रमण के हाहाकार से स्थिति चुनौतीपूर्ण होती जा रही है। इस बीच मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को पत्र लिख मदद की गुहार लगाई है।

CM ने PM को पत्र लिख कहा- आपकी मदद की जरूरत :

दरअसल, दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को पत्र लिखकर केंद्र सरकार के अस्पतालों में 10,000 में से कम से कम 7,000 बेड कोरोना मरीज़ों के लिए रिज़र्व करने और तुरंत ऑक्सीजन मुहैया कराने की अपील की। दिल्‍ली के मुख्‍यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने अपने इस पत्र में लिखा- दिल्‍ली में कोरोना की स्थिति बेहद गंभीर है। कोरोना बेड्स और ऑक्‍सीजन की भारी कमी है। लगभग सभी ICU बेड्स भर गए है। अपने स्‍तर पर हम सभी प्रयास कर रहे है। आपकी मदद की जरूरत है।

मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवान ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी को लिखा पत्र-

  • केंद्र सरकार के 10,000 बेड्स में से 7,000 कोरोना मरीजों के लिए आरक्षित किए जाए

  • DRDO द्वारा बनाये जा रहे 500 ICU बेड्स की संख्या बढ़ा कर 1000 करने की गुज़ारिश

  • Oxygen की तुरंत सप्लाई की मांग

  • बता दें कि, दिल्ली में महामारी कोरोना की चौथी लहर है और कोरोना के बढ़ते केस के चलते यहां वीकेंड कर्फ्यू भी लागू है। इस दौरान आज CM केजरीवाल ने दिल्ली में कोरोना संक्रमण की मौजूदा स्थिति पर महत्वपूर्ण प्रेस कॉन्फ्रेंस भी की और कहा- दिल्‍ली के लोग Weekend Curfew में बहुत सहयोग कर रहे है। मैं दिल्ली की जनता, केंद्र सरकार, सामाजिक संस्थाओं, धार्मिक संगठनों और Doctors की NGO का धन्यवाद करता हूँ। मैं उम्मीद करता हूँ कि हम सभी मिलकर कोरोना की चौथी WAVE से भी पार पा लेंगे।

    अरविंद केजरीवाल, दिल्‍ली के मुख्यमंत्रीदिल्ली में Beds तेज़ी से खत्म होते जा रहे है। ICU Beds की कमी होती जा रही है ,केवल 100 ICU Bed ही बचे है। Oxygen की भी कमी हो रही है। मेरी स्वास्थ्य मंत्री डॉ हर्षवर्धन और गृह मंत्री अमित शाह जी से बात हुई है, मैंने उन्हें बताया है कि हमे Beds की बहुत जरूरत है। केंद्र सरकार से निवेदन है कि वो दिल्ली में अपने 10,000 Bed में से 7,000 Bed कोरोना मरीजों के लिए Reserve कर दे।