मध्य प्रदेश में 15 मई तक रहेगा जनता कर्फ्यू, सीएम शिवराज ने 'खुशखबरी' भी सुनाई - Jai Bharat Express

Jai Bharat Express

Jaibharatexpress.com@gmail.com

Breaking

मध्य प्रदेश में 15 मई तक रहेगा जनता कर्फ्यू, सीएम शिवराज ने 'खुशखबरी' भी सुनाई

देखिए वीडियो 👇


मध्य प्रदेश सरकार ने जनता कर्फ्यू को 15 मई तक बढ़ाने का ऐलान किया है। सीएम शिवराज सिंह ने अधिकारियों को राज्य में कोरोना पाबंदियों को बिना किसी ढिलाई के लागू करने के लिए निर्देशित किया है। सीएम का कहना है कि राज्य में कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या में तेजी से कमी आ रही है। अगर लापरवाही नहीं की गई तो कोरोना पर पूरी तरह से नियंत्रण पा लिया जाएगा।

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार 'किल कोरोना-2' अभियान के संबोधन के दौरान सीएम शिवराज सिंह ने कहा कि प्रदेश में जनता कर्फ्यू लगाया गया। सभी के सहयोग से अब हम सक्रिय मामलों में बड़े राज्यों में सबसे पीछे हैं। हमारा पॉजिटिविटी रेट लगातार गिरता जा रहा है। यह 25% से घटकर 18.5 फीसद तक पहुंच गया है। हालांकि 18 फीसद से ज्यादा पॉजिटिविटी रेट में हम जनता कर्फ्यू खोल भी नहीं सकते।

उन्होंने 15 मई तक जनता कर्फ्यू लागू रखने का ऐलान किया। कहा कि राज्य में कोरोना के बढ़ते मामलों की संख्या अब कम हो गई है। अभी 12,000 के आसपास मामले प्रतिदिन आ रहे हैं, जबकि हम टेस्टिंग लगातार बढ़ा रहे हैं। रिकवरी रेट 85.13% हो गई है। यह समय है, जब हम कोरोना पर आखिरी प्रहार कर सकते हैं।

शादी-विवाह से बढ़ता है संक्रमण

सीएम शिवराज सिंह ने लोगों से आह्वान किया कि वे शादी-विवाह समारोह को टाल दें। उन्होंने ट्वीट में लिखा, 'शादी-विवाह के कारण संक्रमण बहुत तेजी से बढ़ जाता है। ऐसी परिस्थितियां हमें विवाह जैसे आयोजन की इजाजत नहीं देते हैं। मैं अपने सभी जनप्रतिनिधियों साथियों से आग्रह करता हूं कि मई में शादियां न हो, इसके लिए लोगों को प्रेरित करें।'