अगर आपको भी है आम खाने का शौक हो तो जाएं सावधान, हो सकते हैं ये नुकसान - Jai Bharat Express

Breaking

अगर आपको भी है आम खाने का शौक हो तो जाएं सावधान, हो सकते हैं ये नुकसान



गर्मियों का मौसम चल रहा है और बाजारों में आम की बिक्री शुरु हो चुकी है. आम की भीनी-भीनी खुशबू हर किसी को पसंद आती है और इसे खाना हर किसी के लिए अच्छा लगता है. इसीलिए आम को फलों का राजा कहा जाता है. बच्चे हों या बूढ़े आम खाना हर किसी को अच्छा लगता है. आम टेस्ट के साथ-साथ स्वास्थ्यवर्धक भी होता है. आम में विटामिन ए, सी और डी पाया जाता है. गर्मायों में आम का सेवन लू से भी बचाता है, लेकिन आम का सेवन सीमित के ज्यादा करना आपके लिए परेशानी का सबब बन सकता है. आज हम आपको आम खाने से होने वाले नुकसान के बारे में ही बताने जा रहे हैं.

वजन बढ़ाता है आम के सेवन

बता दें कि आम में बहुत ज्यादा कैलरीज होती है, आम की कैलरीज वैसे तो शरीर के लिए नुकसानदायक नहीं हैं मगर यदि आप ज्यादा आम का सेवन करेंगे तो आपका वजन बढ़ सकता है, इसलिए बेहतर होगा कि जो लोग वजन घटाने की कोशिश कर रहे हैं वो आम का सेवन सीमित मात्रा में ही करें.

हो सकती है मुंहासे की समस्या



आम की तारीस गर्म होती है इसलिए अगर आप ज्यादा आम खाते हैं तो आपको फुंसी और मुंहासे निकलने की परेशानी झेलनी पड़ सकती है. जो लोग पहले से मुंहासे की समस्या से परेशान हैं उन्हें सीमित मात्रा में आम का सेवन करना चाहिए, वरना दिक्कत और बढ़ सकती है.