VIDEO कालेज में प्रवेश करने पर बेटियों को एकमुश्त रकम 20,000 बीस हजार रूपये दिये जायेंगे राखी पर तोहफा - Jai Bharat Express

Breaking

VIDEO कालेज में प्रवेश करने पर बेटियों को एकमुश्त रकम 20,000 बीस हजार रूपये दिये जायेंगे राखी पर तोहफा


भोपाल
|रक्षाबंधन के शुभ अवसर पर सीएम शिवराज सिंह चौहान ने प्रदेश की बहन-बेटियों को बड़ा तोहफा दिया है। जिसके तहत अब कॉलेज में प्रवेश करने पर बेटियों को एकमुश्त रकम 20,000 की राशि प्रदान की जाएगी,सीएम शिवराज सिंह चौहान ने रक्षाबंधन के अवसर पर ऐलान किया कि कॉलेज में बेटियां प्रवेश करेंगी, तो लाड़ली लक्ष्मी योजना के अंतर्गत एकमुश्त रु. 20,000 की राशि प्रदान करेंगे। मैं मेरी बेटियों को आश्वस्त करता हूं कि उनकी उच्च शिक्षा का भी पूरा प्रबंध किया जाएगा। उसके लिए आवश्यक आर्थिक व्यवस्थाएं भी की जाएंगी।

पुलिस और टीचर  की नौकरी में मिलेगा आरक्षण

इसके अलावा मुख्यमंत्री ने प्रदेश की बहन-बेटियों को नौकरी में भी प्राथमिकता दी है। जिसके तहत अब पुलिस की भर्ती में 30% पद महिलाओं के लिए आरक्षित रहेंगे। वहीं  शिक्षकों की भर्ती में 50% पद महिलाओं के लिए रिर्जव होंगे।

सीएम ने प्रदेश की बहनों से की एक अपील

रक्षाबंधन के मौके पर सीएम शिवराज ने कहा कि मेरी प्रिय बहनों, भाई को राखी बांधने जाओ, तो उससे यह भी पूछना की उसने वैक्सीन लगवाई कि नहीं। टीका न लगवाया हो तो वचन ले लेना कि भैया तुम भी टीका लगवाओ और परिवार के सभी सदस्यों को भी टीका लगवाओ।जिन बहनों ने टीका न लगवाया हो, वे भी तुरंत टीका लगवाएं।