टाटा ने किया कारनामा, बनाई ई-साइकल, सिर्फ़ 1 रुपए में चलेगी 10 किलोमीटर जानिए कीमत और इसकी क्या है खासियत - Jai Bharat Express

Jai Bharat Express

Jaibharatexpress.com@gmail.com

Breaking

टाटा ने किया कारनामा, बनाई ई-साइकल, सिर्फ़ 1 रुपए में चलेगी 10 किलोमीटर जानिए कीमत और इसकी क्या है खासियत


टाटा ने किया कारनामा, बनाई ई-साइकल, सिर्फ़ 1 रुपए में चलेगी 10 किलोमीटर , कंपनी ने साइकल को 26,995 की क़ीमत पर लॉन्च किया है।




टाटा इंटरनेशनल के स्वामित्व वाली कंपनी स्ट्राइडर ने इस साइकल को बाजार में उतारा है कंपनी ने साइकल को 26,995 की क़ीमत पर लॉन्च किया है बता दें कि ये इस साइकिल का इंटरोडक्टरी प्राइस है, यानी लिमिटेड टाइम के लिए इस साइकिल को इस कीमत में बेचा जाएगा।



नई दिल्ली |भारत समेत दुनिया भर में इलेक्ट्रिक मोबिलिटी का ट्रेंड जोर पकड़ रहा है. न सिर्फ इलेक्ट्रिक कारों और स्कूटर्स में लोग दिलचस्पी दिखा रहे हैं, बल्कि इलेक्ट्रिक साइकल्स की सेल में भी अब तेजी दिख रही है. यही कारण है कि कई कंपनियां अब इलेक्ट्रिक साइकल्स के नए मॉडल्स बाजार में उतार रही हैं. अब टाटा इंटरनेशनल के स्वामित्व वाली कंपनी स्ट्राइडर ने नई ई-बाइक बाजार में उतारी है। यह इलेक्ट्रिक साइकल जीटा रेंज के तहत पेश की गई है. इस ई-बाइक को जीटा प्लस (Zeeta Plus E-bike) नाम दिया गया है. यह साइकल ट्रांसपोर्टेशन का रिलायबल, इकनॉमिकल और ईको फ्रेंडली ऑप्शन है।

कंपनी ने साइकल को 26,995 की क़ीमत पर लॉन्च किया है बता दें कि ये इस साइकिल का इंटरोडक्टरी प्राइस है, यानी लिमिटेड टाइम के लिए इस साइकिल को इस कीमत में बेचा जाएगा. इसके बाद इस बाइक की कीमत में लगभग 6 हजार रुपये की बढ़ोतरी हो सकती है. अगर आप भी इस इलेक्ट्रिक साइकिल को खरीदना चाहते हैं तो बता दें कि कंपनी की ऑफिशियल साइट से इसे खरीदा जा सकता है।


मात्र 10 पैसे में चलेगी 1KM



आपको बता दें कि इस इलेक्ट्रिक साइकिल में प्रोडक्शन स्टील हार्ड टेल फ्रेम किया गया है। यह साइकिल हर तरह के एरिया में बेहतर परफॉर्मेंस करने के लिए रेडी है। कंपनी का दावा है कि इस साइकिल को आप मात्र 10 पैसे प्रति किलोमीटर की खर्चे में चला सकते हैं। इसे खरीदने के बाद लोगों की तगड़ी सेविंग होगी और यह इलेक्ट्रिक साइकिल बच्चे बूढ़े या जवान या फिर हो लड़कियां हर तबके के लोग इसे इस्तेमाल कर सकते हैं।


हाई एफिशिएंसी वाला इलेक्ट्रिक साइकिल


इस इलेक्ट्रिक साइकिल में हाई एफिशिएंसी वाला 36V/6 Ah का बैटरी पैक दिया गया है। P बैटरी को फुल चार्ज होने में 3 से 4 घंटे का समय लगता है। कंपनी का दावा है कि यह 216 wh की कुल एनर्जी कैपेसिटी को स्टोर करता है। इसकी टॉप स्पीड 25 किलोमीटर प्रति घंटे की है।