BREAKING jABALPUR : करोड़ों रुपए में बेच दी मेथोडिस्ट चर्च की जमीन, 12 लोगों के खिलाफ ईओडब्ल्यू ने दर्ज किया प्रकरण - Jai Bharat Express

Jai Bharat Express

Jaibharatexpress.com@gmail.com

Breaking

BREAKING jABALPUR : करोड़ों रुपए में बेच दी मेथोडिस्ट चर्च की जमीन, 12 लोगों के खिलाफ ईओडब्ल्यू ने दर्ज किया प्रकरण

करोड़ों रुपए में बेच दी मेथोडिस्ट चर्च की जमीन, 12 लोगों के खिलाफ ईओडब्ल्यू ने दर्ज किया प्रकरण,मिशनरी की जमीन के लेनदेन के मामले में सरकार व चर्च को करोड़ों रुपए का लगाया गया चूना।




इस मामले में जबलपुर आर्थिक अन्वेषण ब्यूरो ने 12 लोगों के खिलाफ एफआईआर दर्ज की है। पूर्व बिशप पीसी सिंह की तर्ज पर जबलपुर में चर्च की जमीन को करोड़ों रुपए में बेच दिया। जानकारी के मुताबिक मेथोडिस्ट चर्च इन इंडिया के सेक्रेटरी मनीष गिडियन सहित करीब 12 लोगों ने मिलकर रामपुर के पास की बेशकीमती जमीन को बेच दिया।




MP - जबलपुर | जबलपुर में रामपुर स्थित मेथोडिस्ट चर्च की करोड़ों रुपए की जमीन को बेचने के मामले में राज्य आर्थिक अपराध अन्वेषण ब्यूरो (ईओडब्ल्यू) ने 12 लोगों के खिलाफ प्रकरण दर्ज कर  लिया है।इस संबंध में ईओडब्ल्यू के अधिकारियों ने बताया कि रामपुर में मेथोडिस्ट चर्च इन इंडिया की बेशकीमती जमीन को सेके्रटरी मनीष गिडियन सहित 12 लोगों ने फर्जी तरीके से बेच दिया. जबकि जमीन को उक्त लीज पर ही दिया जा सकता है, उसे बेचा नहीं जा रहा है. यदि लीज पर भी जमीन दी जाती है, तो उसके पहले चैरिटी कमिश्रर से परमिशन ली जाती है।



इसके बाद भी मनीष गिडियन ने अपने साथी रवि प्रसाद, विनय पीटर के साथ मिलकर 18 हजार वर्ग फीट जमीन बिल्डर को बेच दी. जिसकी कीमत करीब एक करोड़ 37 लाख 50 हजार रुपए है . मिशनरी की जमीन के लेनदेन के मामले में सरकार व चर्च को करोड़ों रुपए का चूना लगाया गया है. जिसके चलते ईओडब्ल्यू ने मेथोडिस्ट चर्च इन इंडिया के सेक्रेटरी मनीष गिडियन, रवि प्रसाद, विनय पीटर सहित 12 सदस्यों व बिल्डरों पर  विभिन्न धाराओं के तहत मामला दर्ज किया है।