सुशांत सिंह राजपूत केस: उलझती जा रही 15 करोड़ रुपये की गुत्थी, सोमवार को फिर रिया से पूछताछ करेगी ED - Jai Bharat Express

Breaking

सुशांत सिंह राजपूत केस: उलझती जा रही 15 करोड़ रुपये की गुत्थी, सोमवार को फिर रिया से पूछताछ करेगी ED

नई दिल्ली: सुशांत सिंह आत्महत्या मामले में 15 करोड़ रुपए की रकम का रहस्य गहराता जा रहा है. ईडी को अब तक की जांच के दौरान इस मामले की कथित मुख्य आरोपी रिया चक्रवर्ती के बैंक खातों में 15 करोड़ रुपए की रकम नहीं मिली है. ईडी ने इस मामले में आज रिया के भाई शौविक से भी पूछताछ की और सोमवार को रिया से दोबारा पूछताछ करेगी.

बता दें सुशांत सिंह की आत्महत्या के मामले में उनके पिता के के सिंह ने पुलिस को दी शिकायत में आरोप लगाया था कि रिया चक्रवर्ती और उसके परिजनों ने सुशांत के 15 करोड़ रुपए हड़प लिए हैं. उन्होंने यह आरोप भी लगाया था कि सुशांत के बैंक खातों से जबरन रकम ट्रांसफर की गई.

ईडी ने इस मामले में केस दर्ज कर जांच शुरू की है और रिया से भी शुक्रवार को 8 घंटे से ज्यादा समय तक पूछताछ की. इस पूछताछ और अब तक सामने आए दस्तावेजों की जांच के दौरान बड़ा खुलासा हुआ है.  ईडी सूत्रों के मुताबिक रिया के अब तक सामने आए बैंक खातों की जब जांच की गई तो उनमें सुशांत के खातों से 15 करोड़ रुपए ट्रांसफर किए जाने के दस्तावेजी सबूत अभी नहीं मिले हैं.

ईडी के एक अधिकारी ने कहा कि हमें सुशांत और रिया के बीच लेनदेन के दस्तावेज मिले हैं लेकिन जो दस्तावेज अभी तक मिले हैं वो 15 करोड़ रुपए की रकम के नहीं है. ऐसे में सवाल उठ रहा है कि फिर 15 करोड़ रुपए की रकम कहां गई. ईडी सूत्रों का मानना है कि इसका मतलब यह है कि पैसे कहीं और भी ट्रांसफर हुए हैं.

इस गुत्थी को सुलझाने के लिए ईडी अब सुशांत के जिन-जिन बैंकों में खाते थे वहां के कर्मचारियों से भी पूछताछ करेगी जिससे यह पता चल सके की सुशांत के खातों से जब-जब मोटी रकम ट्रांसफर हुई तो उसके लिए सुशांत खुद बैंक आया था या उसका फोन आया था, सुशांत के साथ कोई और भी बैख आया था या फिर सुशांत ने इलेक्ट्रॉनिक तरीके से पैसे ट्रांसफर किए थे. ईडी को सुशांत की आईटीआर से यह पता चल चुका है कि सुशांत की सालाना कमाई करोड़ों में थी.

ईडी सूत्रों के मुताबिक रिया को इस मामले में सोमवार को फिर से पूछताछ के लिए बुलाया गया है क्योंकि शुक्रवार को पूछताछ के दौरान रिया ने सवालों के जो जवाब दिए थे खासकर अपनी सोर्स आफ इनकम को लेकर ईडी उनसे पूरी तरह से संतुष्ट नहीं है.

ईडी ने इस मामले में आज रिया के भाई शौविक से भी पूछताछ की शौविक ने ईडी अधिकारियों को शुक्रवार को अपनी कंपनी के खातों समेत जो अन्य दस्तावेज दिए थे उनकी जांच के दौरान ईडी को गड़बड़ी की आशंका थी. साथ ही ईडी शौविक से अलग से पूछताछ भी करना चाहता था.

ईडी सूत्रों के मुताबिक फिलहाल ईडी का पूरा ध्यान इसी तरफ है कि 15 करोड़ रुपए की धनराशि गई तो गई कहां और उस राशि को लेने वाले कौन लोग हैं.