राशिफल 23 अगस्त: तुला और मीन राशि वाले रखें सेहत का ख्याल सभी राशियों का जानें आज का हाल - Jai Bharat Express

Jai Bharat Express

Jaibharatexpress.com@gmail.com

Breaking

राशिफल 23 अगस्त: तुला और मीन राशि वाले रखें सेहत का ख्याल सभी राशियों का जानें आज का हाल

Aaj Ka Rashifal: मेष राशि वाले आज किसी भी कार्य को जल्दबाजी में पूर्ण करने की कोशिश न करें. हानि उठानी पड़ सकती है. वृष राशि वाले आज क्रोध आदि से बचें. आज शुभ समाचार मिल सकता है. मिथुन राशि के जातक आज धैर्य का त्याग भूलकर भी न करें. मित्रों का पूर्ण सहयोग प्राप्त होगा.

मेष- आज के दिन कार्य में बदलाव का विचार आएगा, जो भविष्य में लाभ दिलाने वाला हो सकता है. ऑफिस में यदि आप उच्च पद पर हैं तो आपके द्वारा बनाया गया कठोर डीसीप्लीन दूसरों के लिए परेशानी का कारण बन सकता है, इसलिए अधीनस्थ के कार्य में अचानक फेरबदल करने से बचें. व्यापारी वर्ग कोई भी महत्वपूर्ण निर्णय लेते समय अपने सलाहकारों से भी राय कर लें क्योंकि ग्रहीय स्थितियां निर्णय लेने में कंफ्युजन क्रिएट करने वाली रहेंगी. हेल्थ में शारीरिक थकान और कमजोरी का अनुभव करेंगे. घर में किसी सदस्य के चलते परेशानी हो सकती है, जिसकी वजह से परिवार में तनाव भी रहने की आशंका है.

वृष- आज के दिन सब पूर्ण होने के बावजूद आप कुछ अकेला व थकावट को महसूस करेंगे. कर्मक्षेत्र में मेहनत ज्यादा और सफलता कम जैसी स्थिति बनी रहने की आशंका है. मशीनरी से संबंधित कारोबार करने वालों को लाभ मिलने की संभावना दिखाई दे रहीं है, साथ ही कंसल्टेंसी से संबंधित कार्यों में भी गति आएगी. विद्यार्थियों का रचनात्मक कार्यों में मन लगेगा. स्वास्थ्य की दृष्टि देखे तो कल की भांति आज भी बीमारी को लेकर मन की शंका परेशान कर सकती है. रिश्तेदार व पड़ोसियों के साथ मधुर संबंध बनाकर रखें.

मिथुन- आज के दिन बड़ों की बातों को अनंदेखा करना महँगा पड़ सकता है. ऊर्जा व आत्मबल की कमी महसूस करेंगें, इसके लिए प्रति दिन सूर्य नारायण को जल दें, भगवान भास्कर के आशीर्वाद से स्फूर्ती महसूस करेंगे. ऑफिस में आपकी कार्यकुशलता की सराहना होगी. व्यापार को बढ़ाने के लिए अगर कोई लोन अप्लाई किया है तो आज उस दिशा में कुछ सकारात्मक सूचना मिलने की संभावना दिखाई दे रही है. हेल्थ में कप संबंधित रोग आपकी परेशानी का कारण बन सकते हैं. परिवार के सदस्यों पर बेवजह का क्रोध न करें. जीवनसाथी को समय नहीं दे पा रहें है तो उनके साथ समय व्यतीत करना चाहिए.

कर्क- आज के दिन मुश्किल भरे काम में भी सफलता मिलेगी, क्योंकि कर्म के साथ-साथ भाग्य का भी सहयोग प्राप्त होगा. नौकरी से जुड़े लोगों को प्रयासों एवं परिश्रम का पूर्ण फल प्राप्त होने से प्रसन्न नजर आएंगे, जिनका प्रोमोशन ड्यू चल रहा है उनको इस ओर शुभ सूचना मिल सकती है. ट्रांसपोट का कार्य करने वाले व्यापारियों को नुकसान होने की आशंका है. विद्यार्थी वर्ग वर्तमान समय का सदुपयोग करके लक्ष्य को प्राप्त कर सकते हैं. हेल्थ में मौसम का बदलाव स्वास्थ्य पर नकारात्मक प्रभाव डाल सकता है, इसलिए अलर्ट रहें. पिता का स्वास्थ्य यदि खराब है, तो उनको सचेत रहने की सलाह दें.

सिंह- आज के दिन शांत व चिंता मुक्त रहना होगा, वहीं दूसरी ओर पुराने तनाव व ऑफिशियल कार्यभार मानसिक स्तर तक न ले जाएं, लगातार ऐसा करना स्वास्थ्य में गिरावट करेगा. व्यापारियों को कार्य मैंनेज करने के लिए प्लानिंग करने की आवश्यकता है. निरंतर फोकस नहीं करेंगें, तो युवा वर्ग वर्तमान समय को देखते हुए तय किये हुये लक्ष्य से पीछे जा सकते हैं. जो लोग एल्कोहॉल का अधिक मात्रा में सेवन करते हैं उन्हें अब नियंत्रण करना होगा, अन्यथा लीवर को नुकसान पहुँचेगा. घर पर सभी के साथ मनोरंजन करें जैसे- मूवी देखना, बच्चों के साथ इनडोर गेम खेलना, प्रसन्नता के साथ दिन को व्यतीत करें.

कन्या- आज के दिन का प्रारम्भ श्री गणेश जी की आराधना से करें, उनको मोदक का भोग लगाएँ और सभी को प्रसाद के रुप वितरण करें. कर्मक्षेत्र से जुड़े लोग काम करते समय होने वाली ग़लतियों पर पैनी निगाह रखें, टीम को स्किल करने के लिए मीटिंग भी करनी चाहिए. बड़े कारोबारी कार्य में मंदी के चलते परेशान होते दिखाई देंगे, हो सकता है मन में व्यापार के बदलाव को लेकर विचार भी आएं. स्वास्थ्य की दृष्टि से अस्थमा रोगी अलर्ट रहें अन्यथा परेशानी बढ़ने की आशंका है. यदि पैतृक संपत्ति को लेकर यदि विवाद चल रहा है, तो थोड़ा सतर्क रहें क्योंकि विवाद बढ़ने की आशंका है.

तुला- आज के दिन महत्वपूर्ण कार्य पूर्ण हो सकते हैं, बस आपको प्रयास और फोकस करने की आवश्यकता है. ऑफिशियल स्थितियों कि बात करें तो आंतरिक षड्यंत्र के कारण कुछ परेशान होना पड़ सकता है, युवा वर्ग को कलात्मक कार्य पर अपनी पकड़ बनाएं रखनी चाहिए. व्यापार में अधिक निवेश करने से बचे, अन्य़था घाटे का सामना करना पड़ सकता है वहीं दूसरी ओर छोटे व्यापारियों के लिये समय संघर्ष पूर्ण रहने वाला है. सेहत की बात करें तो जिन लोगों को शुगर लॉ रहता है उनको खान-पान व दवाईयों का नियमित रूप से सेवन करना चाहिए. परिवार के लोगों को आर्थिक रूप से सहयोग देना पड़ सकता है.

वृश्चिक- आज के दिन अनजान व्यक्ति पर अत्यधिक भरोसा करना आघात पहुंचा सकता है. लंबी दूरी की यात्रा पर जा रहें हैं, तो महामारी (कोरोना) से बचने के लिए स्वास्थ्य संबंधित मामलों में सजग रहना रहें. नौकरी पेशा से जुड़े लोग लगन व ईमानदारी के साथ कार्य करें, परिणामस्वरूप भविष्य में लाभ अवश्य प्राप्त होगा. व्यापारियों को साझेदारी में कारोबार करने के लिए प्रस्ताव मिल सकता है, लेकिन सोचे-समझ कर ही हामी भरनी चाहिए. स्वास्थ्य कि दृष्टि से बे-वक्त व ठंडा भोजन करने से बचें, इससे बीमार हो सकते हैं गर्भवती महिलाएं इस बात का विशेष ध्यान रखें. घर के सदस्यों का दिल जीतने में सफल रहेंगे.

धनु- आज के दिन अपनों पर अधिक भरोसा रखें, लगातार शंका करना रिश्तों को कमजोर कर सकता है. ऑफिस में कल की भांति कार्यों को समय पर पूरा करना होगा, अन्यथा उच्चाधिकारियों आपके व्यवहार से नाराज हो सकते हैं. महत्वपूर्ण डॉक्यूमेंट को संभालकर रखें, मिस्पलेस होने की आशंका बनी हुई है. खाद्य पदार्थ के व्यापार में अच्छा मुनाफा हाथ लगने की पूरी उम्मीद है, रुका हुआ धन भी मिल सकता है. सेहत में अचानक गिरावट की आशंका है, स्वास्थ्य यदि ठीक नहीं है तो मन में नकारात्मक विचार न लाएं, कोरोना से भी बचाव करें. परिवार के सभी लोगों को आपसे उम्मीदें हैं, एक दूसरे का साथ दें.

मकर- आज के दिन शारीरिक रूप से खुद को काफी फूर्तिला महसूस करेंगे. ऑफिशियल स्थितियों की बात करें तो लापरवाही न करते हुए प्रैक्टिकल तरीके से कार्य पर फोकस करें, सफलता अवश्य मिलेगी. व्यापारियों के लिए वर्तमान स्थितियाँ थोड़ी विपरीत रहेंगी लेकिन आत्मविश्वास व प्रयासों में कमी न होने दें. हेल्थ में हड्डियों से संबंधित परेशानी का सामना करना पड़ सकता है. वहीं दूसरी ओर सर्वाइकल के रोगी विशेष अलर्ट रहें. परिवार के लोगों के बीच आपसी समांजस्य बना कर रखना अति आवश्यक है, यदि किसी की बात बुरी लग जाए तो उसे सौम्य शब्दों में बताना होगा, नहीं तो विवाद की आशंका है.

कुंभ- आज के दिन आर्थिक योजनाओं को सफल बनाने के लिए प्लानिंग करनी चाहिए. निवेश करने की सोच रहें हैं, तो जानकार की सलाह लेना न भूले. कर्मक्षेत्र की बात करें तो नयी जिम्मेदारी के साथ प्रोमोशन लेटर मिलने की संभावना बनी हुई है, साथ ही महत्वपूर्ण अथॉरिटी भी मिल सकती है. व्यापारी वर्ग आर्थिक मामलों में पेपर पर हस्ताक्षर करते समय एक बार अवश्य पढ़ लें, जरा सी लापरवाही नुकसान का कारण बन सकती है. स्वास्थ्य की दृष्टि से आज भी ओवर इटिंग से बचना चाहिए, अन्यथा पेट संबंधित समस्या हो सकती है. संतान की ओर से कोई संतोषजनक परिणाम मिलने से आप प्रसन्नता का अनुभव करेंगे.

मीन- आज के दिन धार्मिक गतिविधियों में समय व्यतीत होगा, जिन्हें मानसिक तनाव है वह गणपति बप्पा को जनेऊ भेट करें तनाव से मुक्ति पाने का उत्तम साधन है. ऑफिस के काम सुचारू रूप से करें, यदि छुट्टी पर हैं तो हो सकता है कुछ समय ऑफिस को देना पड़ जाएं. विद्यार्थियों को कमजोर विषयों को मजबूत करने पर ध्यान देना होगा. व्यापारियों के लिए दिन सामान्य रहेगा. सेहत में कब्ज की समस्या को लेकर परेशान होना पड़ेगा इसलिए गुनगुने पानी का सेवन अधिक करें. घर में यदि कोई सदस्य नाराज हैं तो उनको मनाने में कोई कसर न छोड़े, गिफ्ट दे कर नराजगी को दूर कर सकते हैं.