चीनी अखबार के सर्वे में खुलासा, चीन में 51 फीसदी लोगों की पसंद हैं पीएम मोदी - Jai Bharat Express

Jai Bharat Express

Jaibharatexpress.com@gmail.com

Breaking

चीनी अखबार के सर्वे में खुलासा, चीन में 51 फीसदी लोगों की पसंद हैं पीएम मोदी

भारत और चीन के बीच लद्दाख की गलवांन घाटी मेें सैन्य संघर्ष के बाद से ही तनाव बना हुआ है। इस तनाव को कम करने के लिए चीन और भारत के बीच बातचीत का दौर जारी है। लेकिन इन सबसे बीच एक सर्वे में सामने आया है कि चीन के 51 प्रतिशत लोग नरेंद्र मोदी सरकार की तारीफ करते हैं। और वह अपने नेताओं की कुछ नीतियों से वे नाखुश भी हैं। यह खुलासा चीन की कम्युनिस्ट सरकार का मुखपत्र कहे जाने वाले सरकारी अखबार 'ग्लोबल टाइम्स' के सर्वे में हुआ है।
सरकारी अखबार 'ग्लोबल टाइम्स' के द्वारा भारत-चीन के बीच रिश्तों को लेकर कराए गए सर्वे में चीन के 51 प्रतिशत लोगों ने नरेंद्र मोदी सरकार की तारीफ की है। जबकि, 70 प्रतिशत चीनी लोगों ने माना है कि भारत में चीन विरोधी सोच बहुत अधिक हावी है। सर्वे के अनुसार, 30 प्रतिशत लोगों का कहना है कि उन्हें लगता है कि आने वाले समय में दोनों देशों के बीच रिश्तों में सुधार होगा।
मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, अखबार के द्वारा इस सर्वे में चीन के लोगों ने रूस, जापान और पाकिस्तान के बाद भारत को पसंदीदा देश बताया है। हालांकि सर्वे में शामिल 90 प्रतिशत लोग भारत के खिलाफ सैन्य कार्रवाई से सहमत दिखाई दिए। जबकि, 50 प्रतिशत चीन के लोग मानते हैं कि भारतीय अर्थव्यवस्था चीन पर काफी अधिक निर्भर है और हाल ही के कदमों से भारत को नुकसान होगा। वहीं 57 फीसदी चीन के लोगों का मानना है, भारत की सेना इतनी विकसित नहीं है कि किसी भी तरह से चीनी सेना की टक्कर ले सके।