ये 6 तरह के लाफिंग बुद्धा खुशियों से भरेंगे आपका घर - Jai Bharat Express

Breaking

ये 6 तरह के लाफिंग बुद्धा खुशियों से भरेंगे आपका घर



जिस तरह वास्तु का भारतियों के लिए बड़ा महत्व माना जाता हैं उसी तरह फेंगशुई भी आपके जीवन में खुशियां भर सकता हैं। दुकान हो या ऑफिस फेंगशुई बड़ा महत्व रखता हैं। फेंगशुई वातावरण में मौजूद नेगेटिविटी ऊर्जा को पॉजिटिविटी में परिवर्तन कर आपके लिए शुभ समाचार लेकर आते हैं। आज इस कड़ी में हम आपके लिए 6 तरह के लाफिंग बुद्धा लेकर आए हैं जो आपका घर खुशियों से भर देंगे। घर, दुकान या ऑफिस में अपनी मनोकामना के हिसाब से लाफिंग बुद्धा की मूर्ति रखने से शुभ फल मिलता है। तो आइये जानते हैं इसके बारे में।

बच्चों के साथ बैठे लाफिंग बुद्धा
जो लोग संतान प्राप्ति के इच्छुक होते हैं। उन्हें घर पर बच्चों के साथ बैठे लॉफिंग बुद्धा की मूर्ति रखनी चाहिए।
हाथ ऊपर की ओर वाले लाफिंग बुद्धा
जिन लोगों को कारोबार, नौकरी से जुड़ी समस्याओं का सामना करना पड़ रहता है। उन्हें अपनी दुकान, ऑफिस आदि पर हाथ ऊपर की ओर उठाए हुए लाफिंग बुद्धा कूी मूर्ति रखने से लाभ होता है।

धन की पोटली वाले लाफिंग बुद्धा
जिन लोगों को धन से जुड़ी समस्याओं का सामना करना पड़ता है। उन्हें अपने घर या कार्यस्थल में धन की पोटली वाले लाफिंग बुद्धा की मूर्ति रखनी चाहिए। इससे कारोबार, नौकरी में तरक्की मिलने के साथ आर्थिक परेशानियों से राहत मिलती है। ऐसे में घर पर देवी लक्ष्मी का वास होता है।
लेटे हुए लाफिंग बुद्धा
जिन लोगों को बहुत मेहनत करने पर भी मनचाहा फल नहीं मिलता है। काम बनते- बनते बिगड़ते हैं या हर समय दुर्भाग्य का ही सामना करना पड़ता है। उन्हें अपने घर पर लेटे हुई मुद्रा के लाफिंग बुद्धा की मूर्ति रखनी चाहिए। ऐसे में दुर्भाग्य से छुटकारा मिल जीवन में सुथ-समृद्धि व शांति का आगमन होता है।

नाव पर बैठे लाफिंग बुद्धा
घर, दुकान ऑफिस में नाव पर बैठे लाफिंग बुद्धा की मूर्ति रखने से जीवन में चल रही परेशानियों का अंत होता है। साथ ही कारोबार में तरक्की मिलने के साथ आर्थिक स्थिति में सुधार आता है।

ध्यान मुद्रा में बैठे लाफिंग बुद्धा
जिन घरों में लगातार लड़ाई-झगड़ें, कलह-कलेश का माहौल मना रहता है। इसके अलावा कारोबार से जुड़ी परेशानियां होती है। उन में से कई लोगों को मानसिक परेशानियों से जुझते हैं। ऐेसे में इससे बचने और मानसिक शांति पाने के लिए घर पर ध्यान मुद्रा में बैठे लॉफिंग बुद्धा की मूर्ति रखनी चाहिए। इससे मानसिक शांति मिलने के साथ जीवन में खुशहाली आती है।