Biocon की कार्यकारी अध्यक्ष Kiran Mazumdar Shaw कोविड-19 से संक्रमित - Jai Bharat Express

Breaking

Biocon की कार्यकारी अध्यक्ष Kiran Mazumdar Shaw कोविड-19 से संक्रमित

Coronavirus Updates: देश में कोरोना का कहर बढ़ता ही जा रहा है. भारत में कोरोना वायरस से अब तक 51 हजार से ज्यादा लोगों की मौत हो चुकी है और 26 लाख से ज्यादा लोग इससे संक्रमित हैं. हर दिन कोरोना के रिकॉर्ड मामले दर्ज किए जाते हैं. इस बीच देश की चुनिंदा फार्मा कंपनियों में शुमार बायोकॉन लिमिटेड की कार्यकारी अध्यक्ष किरण मजूमदार शॉ (Kiran Mazumdar Shaw) भी कोरोना पॉजिटिव हो गई हैं. किरण मजूमदार-शॉ ने सोमवार रात कहा कि उन्हें जांच में कोविड-19 से संक्रमित पाया गया है.
जैव प्रौद्योगिकी उद्योग की 67 वर्षीय दिग्गज ने एक ट्वीट में कहा, ‘मुझे कोविड-19 (Covid-19) जांच में पॉजिटिव पाया गया है. हल्के लक्षण हैं और मुझे उम्मीद है कि यह ठीक हो जाएगा.
उनके ट्वीट का जवाब देते हुए, कांग्रेस सांसद शशि थरूर ने कहा, ‘किरण मजूमदार-शॉ यह सुनकर दुख हुआ. हम आपको जल्द स्वस्थ देखना चाहते हैं! जल्द ठीक होकर लौटो मेरी दोस्त.’
‘रूसी वैक्सीन पर उठाए थे सवाल’
किरण मजूमदार शॉ ने हाल ही में कोरोना वायरस का दुनिया का पहला टीका विकसित करने के रूस के दावे पर क्लीनिकल परीक्षणों में आंकड़ों के अभाव का हवाला देते हुए सवाल खड़ा किया था. उन्होंने कहा था कि दुनिया ने मास्को के गामालेया रिसर्च इंस्टीट्यूट के पहले और दूसरे दौर के क्लीनिकल परीक्षणों पर कोई आंकड़ा नहीं देखा है. मजूमदार शॉ ने कहा, ‘यदि तीसरे चरण के परीक्षण को पूरा करने से पहले ही टीका लांच करना रूस के लिए स्वीकार्य है, तो ठीक है.’ उन्होंने कहा, ‘लेकिन इसका मतलब नहीं है कि यह दुनिया का पहला टीका है, क्योंकि कई अन्य टीका कार्यक्रम उससे भी उन्नत हैं.