सुशांत मामला : CBI जांच की सिफारिश, बिहार के सीएम नीतीश कुमार ने ट्वीट कर दी जानकारी - Jai Bharat Express

Breaking

सुशांत मामला : CBI जांच की सिफारिश, बिहार के सीएम नीतीश कुमार ने ट्वीट कर दी जानकारी


बिहार सरकार ने मंगलवार को राज्य निवासी फिल्म अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत के कथित आत्महत्या से जुड़े मामले की सीबीआई से जांच कराने संबंधी औपचारिक अनुशंसा केंद्र सरकार को भेज दी।
सूत्रों ने इसकी पुष्टि की है। बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने भी अपने आधिकारिक ट्विटर हैंडल के माध्यम से खुद इसकी जानकारी शेयर की है।
नीतीश ने लिखा, स्वर्गीय सुशांत सिंह राजपूत के पिता केके. सिंह द्वारा पटना में स्वर्गीय सुशांत की मौत से संबंधित दर्ज कराए गए मामले की सीबीआई से जांच कराने हेतु राज्य सरकार ने अनुशंसा केंद्र सरकार को भेज दी है। उन्होंने कहा कि यह मांग सभी की थी और सुशांत के पिता ने जो पटना में मामला दर्ज करवाया था। उसकी जांच यहां की पुलिस मुंबई जाकर कर रही थी लेकिन मुंबई में यहां की टीम को सहयोग नहीं मिल रहा था। ऐसे में सभी लोगों की मांग सीबीआई जांच की थी।
बिहार सरकार सिफारिश नहीं कर सकती : अभिनेत्री रिया चक्रवर्ती के वकील सतीश मानशिंदे ने कहा कि बिहार सरकार अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत की मौत के मामले की सीबीआई जांच की सिफारिश नहीं कर सकती है, जबकि यह मामला बिहार पुलिस के जांच के क्षेत्राधिकार के बाहर का है। उन्होंने कहा कि इस मामले का स्थानांतरण नहीं किया जा सकता है और इसमें बिहार पुलिस को शामिल करने का कोई कानूनी आधार नहीं है।
जांच सीबीआई से कराने को सुप्रीम कोर्ट में दो और याचिकाएं : फिल्म अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत की रहस्यमय मौत की जांच सीबीआई से कराने के लिए दो और याचिकाएं सुप्रीम कोर्ट में दायर की गई हैं। बिहार सरकार ने मंगलवार को सीबीआई जांच की सिफारिश की है लेकिन सुप्रीम कोर्ट से अनुरोध किया गया है कि वह महाराष्ट्र सरकार के रवैये के कारण निष्पक्ष जांच का आदेश दे।

महाराष्ट्र सरकार ने आलोचना की
महाराष्ट्र में सत्तारूढ़ राकांपा और कांग्रेस ने सुशांत सिंह राजपूत की मौत की सीबीआई से जांच कराने की सिफारिश करने पर बिहार सरकार की आलोचना की और कहा कि यह राज्य सरकार के अधिकार का अतिक्रमण करता है और संविधान को तबाह करने में भाजपा की मदद करता है। उधर, मुंबई पुलिस ने मंगलवार को ग्रांट थोर्नटन को सुशांत सिंह राजपूत की मौत के मामले में फोरेंसिक ऑडिटर नियुक्त किया है। पुलिस इस मामले में कथित पेशेवर दुश्मनी, अवसाद और वित्तीय लेनदेन जैसे अनेक पहलुओं की जांच कर रही है।

सुशांत मामले से कोई लेना-देना नहीं : आदित्य
 महाराष्ट्र के मंत्री आदित्य ठाकरे ने मंगलवार को कहा कि अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत मामले में उन्हें और उनके परिवार को बेवजह निशाना बनाया जा रहा है। उन्होंने इस बात पर जोर दिया कि इस मामले से उनका कोई लेना-देना नहीं है।
शिवसेना के नेता ने कहा कि बॉलीवुड अभिनेता की मौत के बाद गंदी राजनीति हो रही है। उन्होंने किसी का नाम लिए बगैर कहा कि हताशा के कारण हो रहे राजनीतिक पेट दर्द के चलते आरोप लगाए जा रहे हैं। पर्यटन मंत्री ने कहा कि वह शिवसेना के संस्थापक और दिवंगत बाल ठाकरे के प्रपौत्र हैं और ऐसा कोई काम नहीं करेंगे जिससे महाराष्ट्र और उनके परिवार की छवि पर आंच आए।