ICC Test Rankings: बल्लेबाज़ों की लिस्ट में दूसरे नंबर पर विराट कोहली और टॉप पर स्टीव स्मिथ - Jai Bharat Express

Breaking

ICC Test Rankings: बल्लेबाज़ों की लिस्ट में दूसरे नंबर पर विराट कोहली और टॉप पर स्टीव स्मिथ

इंटरनेशनल क्रिकेट काउंसिल (ICC) की ओर से जारी की गई टेस्ट क्रिकेट के लिए बल्लेबाज़ों की ताजा रैंकिंग में 886 अंकों के साथ भारतीय कप्तान विराट कोहली दूसरे नंबर पर हैं. वहीं पूर्व ऑस्ट्रेलियाई कप्तान स्टीव स्मिथ 911 अंको के साथ शीर्ष पर काबिज़ हैं. इसके अलावा ऑस्ट्रेलिया के युवा बल्लेबाज़ मार्नस लाबुशेन 827 अंको के साथ तीसरे स्थान पर हैं. न्यूजीलैंड के कप्तान केन विलियमसन चौथे और पाकिस्तान के स्टाइलिश बल्लेबाज़ बाबर आज़म पांचवें नंबर पर हैं.
दूसरे नंबर पर पहुंचे बेन स्टोक्स
भारत के अजिंक्य रहाणे और चेतेश्वर पुजारा को भी ताजा टेस्ट रैंकिंग में टॉप-10 में जगह मिली है. नई लिस्ट में पुजारा सातवें और रहाणे 10वें नंबर पर हैं. पाकिस्तान के खिलाफ तीन मैचों की टेस्ट सीरीज़ के आखिरी दो टेस्ट नहीं खेलने वाले इंग्लैंड के बेन स्टोक्स ऑलराउंडर की रैंकिंग में पहले स्थान से दूसरे स्थान पर खिसक गए हैं. वेस्टइंडीज के जेसन होल्डर पहले और भारत के रविंद्र जडेजा तीसरे नंबर पर हैं.

गेंदबाज़ों की रैंकिंग में टॉप पर हैं पैट कमिंस
ICC की और से जारी की गई गेंदबाज़ों की रैंकिंग में 904 अंको के साथ ऑस्ट्रेलिया के तेज़ गेंदबाज़ पैट कमिंस पहले नंबर पर मौजूद हैं. वहीं हाल ही में वेस्टइंडीज़ और पाकिस्तान के खिलाफ टेस्ट सीरीज में शानदार प्रदर्शन करने वाले इंग्लैंड के तेज़ गेंदबाज़ स्टुअर्ट ब्रॉड 845 अंकों के साथ दूसरे नंबर पर आ गए हैं. ताजा रैंकिंग में न्यूजीलैंड के नील वैगनर तीसरे नंबर पर हैं. हाल ही में टेस्ट में 600 विकेट पूरे करने वाले इंग्लैंड के जेम्स एंडरसन 8वें पायदान पर हैं. गेंदबाज़ों की रैंकिंग में टॉप-10 में सिर्फ एक भारतीय को ही जगह मिली है. भारत के जसप्रीत बुमराह 9वें नंबर पर हैं.