दुनिया में संक्रमण का आंकड़ा 2.59 करोड़ पार, अमेरिका में 4.80 लाख बच्चे संक्रमित - Jai Bharat Express

Breaking

दुनिया में संक्रमण का आंकड़ा 2.59 करोड़ पार, अमेरिका में 4.80 लाख बच्चे संक्रमित

दुनिया में कोरोना से संक्रमित लोगों की संख्या बुधवार को 2.59 करोड़ का आंकड़ा पार कर गई, जबकि मृतकों की संख्या 8.61 लाख से ज्यादा हो चुकी है। 1.82 करोड़ लोग ठीक भी हुए हैं। वहीं, महामारी से सर्वाधिक प्रभावित देश अमेरिका में करीब 4.80 लाख बच्चे संक्रमित हुए हैं।
अमेरिकन एकेडमी ऑफ पीडियाट्रिक्स एंड चिल्ड्रन हॉस्पिटल एसोसिएशन की रिपोर्ट में कहा गया है कि देश में 9.5 फीसदी बच्चे संक्रमण से जूझ रहे हैं। देश में एक लाख बच्चों में 631 संक्रमित पाए जा रहे हैं। चिंता की बात यह है कि 13 अगस्त से बच्चों में 17 फीसदी की दर से संक्रमण बढ़ रहा है।
हालांकि बच्चों में मृत्यु दर 0.3 फीसदी ही है। वहीं न्यूयॉर्क में छात्रों की सुरक्षा के मद्देनजर स्कूलों में सभी कक्षाओं को एक सप्ताह के लिए स्थगित कर दिया है। इस बीच शिक्षकों ने चेतावनी दी है कि वह स्कूलों को खोलने के लिए हड़ताल पर जा सकते हैं।
द. कोरिया में कोरोना मरीजों की तिगुनी बढ़ोतरी
सियोल। दक्षिण कोरिया में लगातार 20वें दिन कोरोना के मामलों में तिगुनी बढ़ोतरी देखी गई। कोरिया सेंटर फॉर डिजीज कंट्रोल एंड प्रिवेंशन ने बुधवार को कहा कि संक्रमण बढ़ने के मामले रेस्तरां और स्कूल से जुड़े हुए हैं।
विक्टोरिया में छह महीने का आपातकाल घोषित
सिडनी। ऑस्ट्रेलिया के विक्टोरिया राज्य में छह माह के लिए आपातकाल घोषित कर दिया गया है। लगातार बढ़ रहे संक्रमण के मामलों की स्थिति को देखते हुए सरकार द्वारा यह निर्णय लिया गया है।
रूस में संक्रमण के 4,952 नए मामले
मॉस्को। रूस में बुधवार को 4,952 नए मामले दर्ज किए गए हैं। पिछले 24 घंटे में 115 लोगों की मौत हुई है।