मप्र : सतना के थाने में संदिग्ध चोर की गोली लगने से मौत, सीएम शिवराज ने दिए जांच के आदेश - Jai Bharat Express

Breaking

मप्र : सतना के थाने में संदिग्ध चोर की गोली लगने से मौत, सीएम शिवराज ने दिए जांच के आदेश

 


सतना/भोपाल। मध्यप्रदेश के सतना जिले के सिंहपुर थाने में थाना प्रभारी की सर्विस रिवाल्वर से चली गोली चोरी के संदेह में पकड़े गए व्यक्ति को लग गई, जिससे उसकी मौत हो गई। इस पर गुस्साई भीड़ ने जमकर हंगामा किया। इस इस घटना के बाद थाना प्रभारी और एक पुलिस जवान को निलंबित कर दिया गया है। वहीं मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने घटना की न्यायिक जांच के आदेश दिए हैं। सिंहपुर थाने की पुलिस ने चोरी के संदेह में राजपति कुशवाहा को पकड़ा था। रविवार की रात को थाना प्रभारी विक्रम पाठक की सर्विस रिवाल्वर से राजपति को गोली लगी और उसकी मौत हो गई। इस घटना के सामने आने पर सोमवार को गांव के लोग सड़क पर उतर आए और उन्होंने प्रदर्शन किया। भीड़ पर नियंत्रण पाने के लिए पुलिस को लाठीचार्ज कर आंसूगैस के गोले छोड़ना पड़े।


पुलिस अधीक्षक रियाज इकबाल ने थाना प्रभारी विक्रम पाठक व एक आरक्षक आशीष को निलंबित कर दिया है। वहीं मुख्यमंत्री चौहान ने इस मामले की न्यायिक जांच के आदेश दिए हैं। उन्होंने कहा है कि दोषियों पर कार्रवाई की जाएगी।

इस घटना को लेकर पूर्व मुख्यमंत्री कमल नाथ ने कहा, "शिवराज सरकार में ये कैसी कानून व्यवस्था है? सतना जिले के सिंहपुर थाने में पूछताछ के लाए गए राजपति कुशवाह नामक व्यक्ति को रात में लकअप में गोली मार दी गई। परिजन यह आरोप लगा रहे है।"

उन्होंने कहा, "परिजन व ग्रामीण शव लेने व घटना का विरोध करने जब थाना पहुंचे तो उन पर बर्बर तरीके से लाठीचार्ज किया गया, उन्हें शव भी नहीं दिया जा रहा है। मैं सरकार से मांग करता हूं कि वह इस घटना की उच्चस्तरीय जांच कराए, दोषियों पर कड़ी से कड़ी कार्रवाई हो, परिवार को इंसाफ मिले।"

इस घटना पर पूर्व नेता प्रतिपक्ष और कांग्रेस नेता अजय सिंह ने कहा कि थाना प्रभारी की सर्विस रिवाल्वर से किसी व्यक्ति की मौत हो जाना बेहद गंभीर मामला है, दोषियों पर मामला दर्ज किया जाना चाहिए।