चीन से तनाव के मुद्दे पर राजनाथ सिंह लोकसभा में देंगे बयान - Jai Bharat Express

Breaking

चीन से तनाव के मुद्दे पर राजनाथ सिंह लोकसभा में देंगे बयान

रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह लद्दाख में सीमा पर चल रहे तनाव पर लोकसभा में मंगलवार को बयान देंगे। विपक्ष इस मुद्दे पर सरकार से लगातार सवाल कर रहा है।

कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने भारत-चीन सीमा पर चल रहे तनाव पर सरकार से कई सवाल पूछे थे।

माना जा रहा है कि तीन बजे सदन शुरू होती ही राजनाथ सिंह इस मुद्दे पर बयान देंगे। केंद्र सरकार मानसून सत्र के दूसरे दिन संसद सदस्यों के भत्ते और पेंशन (संशोधन) विधेयक, 2020 समेत तीन विधेयक पारित होने के लिए मंगलवार दोपहर को लोकसभा में जाएगी।

अन्य विधेयकों में आवश्यक वस्तु (संशोधन) विधेयक, 2020 और बैंकिंग विनियमन (संशोधन) विधेयक, 2020 शामिल हैं। इन विधेयकों को सोमवार को लोकसभा में पेश किया गया था, जब मानसून सत्र में पहली बार सदन की बैठक हुई थी।

संसदीय कार्य मंत्री प्रल्हाद जोशी वेतन, भत्ते और पेंशन (संशोधन) विधेयक को सदन में पेश करेंगे। इसी मुद्दे पर जारी अध्यादेश को कानून बनाने के लिए ये विधेयक लाया जाएगा। यह 20 से अधिक नए विधेयकों में से है, जो 11 अध्यादेशों की जगह लेंगे, जिन्हें सरकार इस दौरान पारित करने का लक्ष्य रखती है।

वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण बैंकिंग विनियमन अधिनियम, 1949 को संशोधित करने के लिए बैंकिंग विनियमन (संशोधन) विधेयक, 2020 सदन में पेश करेंगी।