MP By Poll 2020: एमपी उपचुनाव के लिए कांग्रेस की दूसरी सूची जारी, 9 प्रत्याशी घोषित - Jai Bharat Express

Breaking

MP By Poll 2020: एमपी उपचुनाव के लिए कांग्रेस की दूसरी सूची जारी, 9 प्रत्याशी घोषित



 भोपाल। मध्‍य प्रदेश में 28 विधानसभा सीटों पर होने वाले उपचुनाव को लेकर कांग्रेस ने प्रत्‍याशियों की दूसरी सूची जारी कर दी है। इसमें पार्टी के 15 नेताओं को चुनाव मैदान में उतारने का फैसला किया गया है। मध्य प्रदेश के प्रभारी महासचिव मुकुल वासनिक ने कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी की अनुमति से यह सूची जारी की है।

कांग्रेस ने जौरा से पंकज उपाध्याय, सुमावली से अजव कुशवाहा, ग्वालियर पूर्व से सतीश सिकरवार, पोहरी से हरिवल्लभ शुक्ला, मुंगावली से कन्हैयाराम लोधी, सुरखी से पारूल साहू, मांधता से उत्तम राजनारायान सिंह, बदनावर से अभिषेक सिंह टिंकू बना और सुवासरा से राकेश पाटीदार को उम्मीदवार बनाया है।


इस पहले कांग्रेस ने 11 सितंबर को पहली सूची जारी कर 15 प्रत्याशियों की घोषणा की थी। कांग्रेस ने दिमनी से रवींद्र सिंह तोमर, अंबाह से सत्यप्रकाश सिकरवार, गोहद से मेवाराम जाटव, ग्वालियर से सुनील शर्मा, डबरा से सुरेश राजे, भांडेर से फूल सिंह बरैया, करैरा से प्रागीलाल जाटव, बमौरी से कन्हैयालाल अग्रवाल, अशोकनगर से आशा दोहरे, अनुपपुर से विश्वनाथ सिंह कुंजम, सांची से मदनलाल चौधरी अहिरवार, आगर से विपिन बानखेड़े, हाट पिपलिया से राजवीर सिंह बघेल, नेपानगर से रामकिशन पटेल और सांवेर से प्रेमचंद गुड्डू को उम्मीदवार बनाया है।

ग़ौरतलब है कि मध्य प्रदेश में 28 सीटों पर उपचुनाव होने वाले हैं। इनमें से 16 सीट ग्वालियर क्षेत्र से हैं। मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार बीजेपी के अंदरूनी सर्वे बता रहे हैं कि पार्टी अपने प्रभाव वाले क्षेत्रों में ही कमजोर है। कांग्रेस छोड़ कर बीजेपी में आए ज्योतिरादित्य सिंधिया और समर्थकों को लेकर पार्टी में असंतोष है। नाराज़ नेता और कार्यकर्ता उपचुनाव की तैयारी में शामिल नहीं हो रहे हैं। बीजेपी अभी इस असंतोष को खत्म करने के प्रयास कर रही है। बीजेपी ने अब तक एक भी प्रत्याशी अधिकृत रूप से घोषित नहीं किया है। दूसरी तरफ कांग्रेस ने प्रचार के साथ ही अब उम्मीदवार चयन में भी बीजेपी से लीड ले ली है।