Sushant Singh Rajput Case: ड्रग्स मामले में रिया के भाई शौविक समेत सात लोगों को किया गया गिरफ्तार, जानें अब तक की पूरी अपडेट - Jai Bharat Express

Breaking

Sushant Singh Rajput Case: ड्रग्स मामले में रिया के भाई शौविक समेत सात लोगों को किया गया गिरफ्तार, जानें अब तक की पूरी अपडेट

Sushant Singh Rajput Case, NCB : सुशांत सिंह राजपूत केस में हर दिन नये खुलासे हो रहे हैं. हर नये खुलासे के साथ ये केस और भी पेचीदा होता जा रहा है. इस मामले में ईडी और एनसीबी अलग-अलग एंगल पर जांच कर रही हैं तो वही आज मुंबई की एक अदालत ने सुशांत सिंह राजपूत के निजी कर्मचारी दीपेश सावंत को मादक पदार्थ मामले की जांच के सिलसिले में नौ सितम्बर तक नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो (एनसीबी) की हिरासत में भेज दिया है. सावंत को एनसीबी ने यहां शनिवार को गिरफ्तार किया था. सावंत को एक स्थानीय अदालत में पेश किया गया जहां से उसे मामले में आगे की जांच के लिए हिरासत में भेज दिया गया.

बहन से CBI कर रही है पूछताछ 

वहीं रविवार को सुशांत सिंह राजपूत की बहन मीतू सिंह मुंबई के डीआरडीओ गेस्ट हाउस में पहुंची हैं, जहां सीबीआई टीम दिवंगत अभिनेता की मौत के मामले की जांच कर रही है. बता दें कि CBI की आज भी रिया चक्रवर्ती एंड फैमिली से भी लगातार पूछताछ कर रही है.

8 लोगों की हो चुकी है गिरफ्तारी

बता दें कि अब तक ड्रग्स कनेक्शन में रिया के भाई शोविक, सैमुअल मिरांडा, दीपेश समेत सात लोग गिरफ्तार हो चुके हैं. सबसे पहले अब्बास लखानी और करण अरोड़ा को ड्रग्स तस्करी के आरोप में गिरफ्तार किया गया था. वहीं कथित ड्रग्स डीलर जैद विलातरा इनमें शामिल है. विशेष लोक अभियोजक अतुल सरपंदे ने कहा, ‘सावंत अभिनेत्री रिया, शौविक और जैद से जुड़़ा हुआ है और उससे हिरासत में पूछताछ करने की जरूरत है और उसका उनसे आमना-सामना कराने की जरूरत है. एनसीबी ने शनिवार को कहा था कि एजेंसी ने सावंत को मादक पदार्थ की खरीद और उसके हैंडलिंग में उसकी भूमिका के लिए गिरफ्तार किया है. उसे बयानों और डिजिटल सबूतों के आधार पर हिरासत में लिया गया है.
गौरतलब है कि बॉलीवुड अभिनेता सुशांत सिंह राजपुत मौत मामले में बड़ी कार्रवाई करते हुए मुंबई की एस्प्लेनेड कोर्ट ने शौविक चक्रवर्ती और सैमुअल मिरांडा को 9 सितंबर तक के लिए नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो(NCB) की हिरासत में भेजा. इधर मुंबई की एस्प्लेनेड कोर्ट ने कैजन इब्राहिम को बेल दी. इससे पहले उसे आज 14 दिन की न्यायिक हिरासत में भेजा गया था.
प्रवर्तन निदेशालय और केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) सहित तीन संघीय जांच एजेंसियां 34 वर्षीय अभिनेता की मौत संबंधी विभिन्न कोणों की जांच कर रही हैं. एनसीबी इस मामले में मादक पदार्थ कोण की एनडीपीएस कानून की आपराधिक धाराओं के तहत जांच कर रही है। एनसीबी ने अपनी जांच प्रवर्तन निदेशालय द्वारा रिया के दो मोबाइल फोन की क्लोनिंग के बाद एक रिपोर्ट एनसीबी के साथ साझा करने के बाद शुरू की थी. राजपूत गत 14 जून को बांद्रा उपनगरीय क्षेत्र स्थित अपने फ्लैट में मृत मिले थे.