दिल्ली सरकार का फैसला 31 अक्टूबर तक बंद रहेंगे सभी स्‍कूल: मनीष सिसोदिया - Jai Bharat Express

Jai Bharat Express

Jaibharatexpress.com@gmail.com

Breaking

दिल्ली सरकार का फैसला 31 अक्टूबर तक बंद रहेंगे सभी स्‍कूल: मनीष सिसोदिया

 


दिल्ली, भारत। देश में महामारी कोरोना से बने हालातों को मद्देनजर स्कूल बंद कर दिए गए थे, है, लेकिन कुछ राज्‍य की सरकारें स्कूलों को खोलने को लेकर विचार कर रही है। इसके अलावा अनलॉक 5 में केंद्र सरकार की तरफ से 15 अक्‍टूबर से सभी स्‍कूल कॉलेज को खोलने की छूट दी गई है, परंतुु दिल्‍ली सरकार ने निर्णय किया है कि, राजधानी मेंं अभी सभी स्‍कूलों को 31 अक्टूबर तक बंद रखा जाएगा।

कोरोना के कारण सभी स्कूल 31 अक्तूबर तक बंद :

कोरोना संक्रमण के बढ़ते मामलों के कारण फिलहाल सभी स्कूलों को 31 अक्टूबर तक बंद रखा जाएगा। इस बारे में आज रविवार को दिल्ली के उप-मुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने घोषणा की हैं। दिल्ली के उप-मुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने अपने ट्वीट में लिखा- दिल्‍ली में सभी स्कूल कोरोना के कारण अभी 31 अक्टूबर तक बंद रहेंगे। मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कहा है कि एक अभिभावक होने के नाते वे परिस्थिति की गम्भीरता को समझते हैं, इस समय बच्चों के स्वास्थ्य को लेकर कोई ज़ोखिम लिया जाना उचित नहीं होगा।

इससे पहले दिल्‍ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने साफ कहा था कि, कोरोना के खात्मे को लेकर जब तक हम पूरी तरह से आश्वस्त नहीं होंगे, तब तक दिल्ली में स्कूल नहीं खुलेंगे। स्कूली बच्चों की सुरक्षा और स्वास्थ्य AAP सरकार के लिए बहुत महत्वपूर्ण है। सभी के प्रयासों से दिल्ली में कोरोना की स्थिति को नियंत्रण में लाया गया है। जब मैं लोगों से मिलता हूं तो वो अभी स्कूल नहीं खोलने के लिए कहते हैं। मैं उन्हें आश्वस्त करना चाहता हूं कि हमें भी उनके बच्चों की उतनी ही चिंता है जितनी उन्हें होती है। जब तक वे पूरी तरह से आश्वस्त नहीं हो जाते, हम स्कूल खोलेंगे।

16 मार्च से बंद है सभी स्कूल :

बता दें, राजधानी दिल्ली में इस साल 16 मार्च से ही सभी स्कूलों को बंद कर दिया था, हालांकि केंद्र सरकार ने पूरे देश में 25 मार्च से स्कूल-कॉलेज बंद करने का फैसला किया था, तभी से अब तक स्कूल बंद ही हैं। वहीं, बच्चों की पढ़ाई नुकसान न हो इसके लिए ऑनलाइन के जरिए शिक्षा दी जा रही है।