प्‍याज अभी और रुलाएगी, देश की सबसे बड़ी मंडी में प्‍याज के भाव में भारी उछाल - Jai Bharat Express

Breaking

प्‍याज अभी और रुलाएगी, देश की सबसे बड़ी मंडी में प्‍याज के भाव में भारी उछाल


Onion price hike News: देश में कोरोना काल में लगातार आलू- प्‍याज समेत लगभग सभी सब्जियों की कीमतें आसमान छू रही है. इनमें प्‍याज के दामों में गुरुवार को अचानक 600 रुपए प्रति क्विंटल की वृद्ध‍ि हो गई है. पहले से ही महंगी बिक रही प्‍याज और जेब पर भारी पड़ने वाली है और आगे आने वाले दिनों में और रुलाएगी. फिलहाल प्‍याज की कीमतों में अभी दो-ढाई महीने तक राहत मिलने के आसार नहीं हैं. प्‍याज की थोक कीमतें बढ़ने से खुदरा भाव बढ़ और जाएंगे. प्‍याज के खुदरा दाम 50-60 रुपए के आसपास रहने के आसार हैं. 

देश की प्याज की सबसे बड़ी मंड़ी महाराष्‍ट्र के लासलगांव में आज प्याज के दामों में 600 रुपए प्रति क्विंटल की बढ़ोत्तरी हुई. सोमवार तक जो प्याज 3800 रुपए क्विंटल थी. उसी का आज के रेट 4400 रुपए हो गया. लालसलाग में आज अच्छी प्याज 4400 रुपए क्विंटल, उससे थोड़ा नीचे 3501 रुपए और छोटी और खराब प्याज 1000 रुपए क्विंटल है. 

इस मौसम में लाल प्याज आया करती थी, जो कर्नाटक और बंग्लुरू मे होती है लेकिन उस इलाके में बारिश होने के कारण ये फसल पूरी तरह से खराब हो गई है. प्याज की नई फसल आने में कम से कम 2-3 महीने का वक्त है ऐसे में आने वाले दिनो में प्याजा के दाम चुकाने के लिए आपको अपनी जेबे ज्यादा ढीली करनी होगी.