मृतका के परिजनों से मिले केंद्रीय मंत्री आठवले, पांच लाख मदद की घोषणा - Jai Bharat Express

Breaking

मृतका के परिजनों से मिले केंद्रीय मंत्री आठवले, पांच लाख मदद की घोषणा

 


हाथरस। उत्तर प्रदेश के हाथरस में युवती के साथ कथित सामूहिक दुष्कर्म के बाद मारपीट में चोट लगने के कारण उसकी मृत्यु होने के बाद नेताओं का लगातार जमवड़ा लगा है। इसी क्रम में मंगलवार को केंद्रीय सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता राज्यमंत्री रामदास आठवले भी मृतका के घर पहुंचे। उन्होंने काफी देर तक परिजनों से बातचीत कर घटना की जानकारी ली। इस दौरान उन्होंने पार्टी की तरफ से पीड़ित परिवार को पांच लाख रुपये देने की घोषणा की है।


रिपब्लिकन पार्टी ऑफ इंडिया के अध्यक्ष रामदास आठवले ने कहा कि, "इस मामले की सीबीआई जांच की अनुशंसा हो गई है, साथ ही उत्तर प्रदेश सरकार एसआईटी भी जांच करा रही है। ऐसे में कोई भी दोषी बच नहीं पाएगा।" उन्होंने कहा कि, "पीड़ित परिवार ने हाथरस के जिलाधिकारी के खिलाफ कार्रवाई की मांग की है। मैं भी इसके लिए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से बात करूंगा।"

आठवले ने कहा कि, "यहां की यह घटना मानवता पर कलंक है। हम डीएम के खिलाफ कर्रवाई के लिए मुख्यमंत्री से बात करेंगे।" इसके साथ ही उन्होंने अपनी पार्टी के फंड से पीड़ित परिवार को पांच लाख रुपया देने की घोषणा की है। उन्होंने कहा कि, "मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने परिवार को 25 लाख रुपया देने तथा परिवार के एक सदस्य को नौकरी देने को कहा भी है।"

मंत्री ने कहा कि, "प्रदेश में सपा व बसपा के समय भी दलितों पर अत्याचार होते रहे हैं, इसलिए विपक्ष को इस पर राजनीति करने की जगह सुधार के लिए सुझाव देना चाहिए। इस पर राजनीति नहीं की जानी चाहिए। जो भी लोग हाथरस कांड के आरोपी हैं, उन्हें सजा मिलनी चाहिए।"