कोरोना मरीजों के घर के बाहर नहीं लगेंगे पोस्टर, ये है वजह - Jai Bharat Express

Breaking

कोरोना मरीजों के घर के बाहर नहीं लगेंगे पोस्टर, ये है वजह

 


दिल्ली में कोरोना वायरस से संक्रमित होम आइसोलेटेड मरीजों के घर के बाहर अब पोस्टर नहीं लगेंगे. दिल्ली प्रशासन ने कहा है कि इससे लोगों को काफी दिक्कत हो रही थी, लोग बीमारी के लक्षण के बाद भी जांच के लिए आगे नहीं आ रहे थे. प्रशासन ने अब कोरोना संक्रमित मरीजों के घर के बाहर पोस्टर न लगाने के निर्देश दिए हैं.

दिल्ली सरकार की तरफ से गुरुवार को जारी स्वास्थ्य बुलेटिन में कहा गया है कि जिला अधिकारियों को होम आइसोलेटेड 12,890 लोगों के घर के बाहर चस्पा पोस्टर को जल्द हटाने को कहा गया है. समाचार एजेंसी पीटीआई के मुताबिक एक अफसर ने बताया कि होम आइसोलेटेड मरीजों पर पहले की तरह ही नजर रखी जा रही है.

अफसर ने बताया कि उपराज्यपाल अनिल बैजल की अध्यक्षता में मंगलवार को हुई दिल्ली आपदा प्रबंधन प्राधिकरण (DDMA) की बैठक में पोस्टर न लगाने के संबंध में फैसला लिया गया था. दिल्ली प्रशासन ने बुधवार को 11 जिलों के सभी जिलाधिकारियों और मुख्य निगरानी अधिकारियों को इस संबंध में दिशानिर्देश जारी कर दिए थे.

कोरोना संक्रमितों का आंकड़ा 3 लाख पार

इस बीच, राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में कोरोना संक्रमण के मामले तीन लाख के आंकड़े को पार कर चुके हैं. पिछले 24 घंटे में कोरोना के 2726 नए मामले सामने आए हैं. इसके साथ ही दिल्ली में कुल मामलों की संख्या 3,00,833 हो चुकी है.

दिल्ली में पिछले 24 घंटे में कोरोना संक्रमितों 37 मरीजों ने दम तोड़ दिया. दिल्ली में अब तक कुल 5653 मरीज कोरोना के चलते जान गंवा चुके हैं. राहत की बात है कि पिछले 24 घंटे में 2643 लोग ठीक हुए. दिल्ली में इस जानलेवा वायरस की चपेट में आने वाले अब तक कुल 2,72,948 लोग ठीक हो चुके हैं.