MP CM HELPLINE WHATSAPP NUMBER सीएम हेल्पलाइन अब वाॅट्सऐप पर भी शिकायत करने से लेकर उसकी पूरी जानकारी तत्काल मिलेगी - Jai Bharat Express

Breaking

MP CM HELPLINE WHATSAPP NUMBER सीएम हेल्पलाइन अब वाॅट्सऐप पर भी शिकायत करने से लेकर उसकी पूरी जानकारी तत्काल मिलेगी


 MP CM HELPLINE WHATSAPP NUMBER  सीएम हेल्पलाइन अब वाॅट्सऐप पर भी शिकायत करने से लेकर उसकी पूरी जानकारी तत्काल मिलेगी

कॉल करने की जरूरत नहीं है सिर्फ वाॅट्सऐप पर मैसेज से शिकायत करना संभव


बार-बार ऑफिसों के चक्कर लगाने और अधिकारियों से मिलने की जरूरत नहीं

Dismber 22, 2020

भोपाल :  मध्यप्रदेश शासन ने सीएम हेल्पलाइन 181 का व्हाट्सएप नंबर जारी कर दिया है। नागरिकों की शिकायत थी कि हेल्पलाइन नंबर 181 पर बात नहीं हो पाती। वह लगातार व्यस्त मिलता है। इसके चलते पहले ऑनलाइन शिकायत दर्ज करने का ऑप्शन दिया गया था और अब व्हाट्सएप नंबर जारी कर दिया गया है। 


कोई भी व्यक्ति कहीं से भी सीएम हेल्पलाइन पर बिना कॉल किए अपनी  शिकायत कर सकता है। वह शिकायत की वर्तमान स्थिति के बारे में भी तत्काल जान सकता है। इसके लिए उसे ना तो ऑफिस के चक्कर लगाने पड़ेंगे और ना ही किसी अधिकारी या कर्मचारी के सामने गिड़गिड़ाना होगा। मध्य प्रदेश सरकार ने इसके लिए वॉट्सऐप नंबर जारी कर दिया है।


मध्य प्रदेश सीएम हेल्पलाइन व्हाट्सएप नंबर


मध्य प्रदेश के नागरिक सीएम हेल्पलाइन के व्हाट्सएप नंबर +917552555582 पर शिकायत दर्ज करा सकते हैं। अपनी शिकायत का स्टेटस जान सकते हैं और योजनाओं की जानकारी भी मांग सकते हैं। व्हाट्सएप पर चैट शुरू करने से पहले सीएम हेल्पलाइन का नंबर अपने मोबाइल फोन में सेव करें +917552555582       यह आ रही थी समस्या

सीएम हेल्पलाइन में अधिक कॉल होने पर कई बार आवेदक को तत्काल शिकायत करने में दिक्कत होती थी। कॉल नहीं लगने की शिकायत भी रहती थी। इसी को देखते हुए वॉट्सऐप की अलग से सेवा शुरू की। हालांकि हेल्पलाइन नंबर भी जरी रहेगा। लोग अपनी सुविधा के अनुसार इनका उपयोग कर सकते हैं।