भोपाल में Night Curfew खत्म, बाजार रात 10 बजे तक खुलेंगे । कलेक्टर ने जारी किये आदेश - Jai Bharat Express

Breaking

भोपाल में Night Curfew खत्म, बाजार रात 10 बजे तक खुलेंगे । कलेक्टर ने जारी किये आदेश

कलेक्टर भोपाल एवं जिला दंडाधिकारी श्री Avinash Lavania IAS ने अंतर्गत धारा 144 दण्ड प्रकिया संहिता 1973  संशोधित आदेश किया जारी।

भोपाल में रात्रि में बाजार बंद होने का समय 8 बजे से बढ़ाकर 10 बजे तक किया गया।


 भोपाल में Night Curfew खत्म, बाजार रात 10 बजे तक खुलेंगे । 


7, 2020


भोपाल :  मध्‍य प्रदेश की राजधानी भोपाल में अब नाइट कर्फ्यू  खत्‍म कर दिया गया  है। इसके साथ ही बाजार Market अब रात 10 बजे तक खुलेंगे कलेक्टर कार्यालय से इस संबंध में आदेश जारी कर दिया गया है, कलेक्टर ने कहा है कि बाजार तो खोल दिए गए हैं, लेकिन जरूरत पड़ने पर ही देर रात घर से निकलें, मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने हाल ही में बैठक के दौरान ये कहा था कि इंदौर और भोपाल के कलेक्टर चाहें तो रात 10 बजे तक बाजार खोलने पर विचार कर सकते हैं।

गौरतलब है कि सरकार ने पिछले महीने की प्रदेश में बढ़ते कोरोना वायरस को देखते हुए भोपाल में रात का कर्फ्यू लगा दिया था, बाजार भी रात 8 बजे बंद करने के आदेश जारी हो गए थे। हालांकि, इस दौरान शराब की दुकानों को रात 10 बजे तक खोलने के आदेश दे दिए गए थे, लोग रात 10 बजे से सुबह 6 बजे तक घर से नहीं निकल सकते थे,

प्रोटेम स्पीकर ने की थी बैठक

गौरतलब है कि इस मसले को लेकर पिछले महीने विधानसभा के प्रोटेम स्पीकर रामेश्वर शर्मा की अध्यक्षता में प्रबंधन कमेटी की बैठक हुई थी, बैठक में कलेक्टर अविनाश लवानिया, डीआईजी इरशाद वली, पूर्व मंत्री एवं विधायक पीसी शर्मा, विधायक विष्णु खत्री शामिल हुए थे. दूसरी ओर भोपाल क्राइसिस मैनेजमेंट की बैठक में भी नाइट कर्फ्यू और कोरोना की रोकथाम के लिए जरूर कदम उठाने पर आम सहमित बन गई थी, व्यापारियों ने बाजार 8 बजे से बंद करने की सहमति लिखित में दे दी थी।