Viral Video : भरी बरसात में चूजों की खातिर Mother India बन गई मुर्गी, यूजर बोल उठे मां जैसा कोई नहीं - Jai Bharat Express

Breaking

Viral Video : भरी बरसात में चूजों की खातिर Mother India बन गई मुर्गी, यूजर बोल उठे मां जैसा कोई नहीं

 Viral Video : भरी बरसात में चूजों की खातिर Mother  India बन गई मुर्गी, यूजर बोल उठे मां .जैसा कोई नहीं



मां की महानता की परिभाषा देने के लिए कई बार शब्द नहीं मिलते। ऐसे में ये वीडियो काफी कुछ कह रहा है।


दुनिया में सबसे प्यारा और संवेदनशील शब्द है मां एक मां बच्चे को पैदा करने के साथ साथ उसकी देखभाल में अपना जीवन लगा देती है। यही मां बच्चे की पहली गुरु और अपने अंतिम समय तक उसकी शुभचिंतक होती है। लेकिन मां सिर्फ इंसानी दुनिया में ही इतनी संवेदनशील नहीं है, जानवरों की दुनिया में भी मां को वही दर्जा प्राप्त है जो इंसानी दुनिया में है। ऐसी ही एक मदर इंडिया का वीडियो वायरल हो रहा है जिसे देखकर आपको भी शायद अपनी मां का प्यार याद आ जाए। 


वीडियो में एक मुर्गी अपने बच्चों को बरसात से बचाने के लिए अपने पंख फैलाए खड़ी दिख रही है और सारे नन्हे नन्हे चूजे उसके पंखों के बीच अपने आपको बरसात से बचाने के लिए खड़े हो गए हैं। आप देख सकते हैं कि मुर्गी को अपने भीगने की चिंता नहीं है। वो खुद भीग रही है लेकिन अपने बच्चों को बचाने के लिए छत बन गई है जिसके नीचे उसके बच्चे सुरक्षित पनाह ले सकें, हालांकि इससे पहले भी पंछियों के ऐसे कई वीडियो सामने आए हैं जिसमें पंछी अपने बच्चों को खतरों से बचाने के लिए अपने पंखों के नीचे सुरक्षित कर लेते हैं। लेकिन हर वीडियो इसी बात का संदेश देता है कि मां तो आखिर मां होती है। 

ये वीडियो 24 घंटे में इतना वायरल हो गया है कि इसे अब 7 हजार से ज्यादा लाइक्स मिल चुके हैं। एक हजार से ज्यादा लोग इसे रीट्वीट कर चुके हैं। इसे लगातार देखा जा रहा है और उम्मीद की जा रही है कि इससे इंसानों को सबक मिल सके। 

यूजर इस वीडियो पर भावुक कर देने वाले कमेंट्स कर रहे हैं। हालांकि कुछ यूजर ये भी कह रहे हैं कि जब जो इन्हें खा जाते हैं तो कमेंट करने का हक नहीं है।

एक यूजर ने लिखा है - दुनिया में सबसे ताकतवर है मां। एक यूजर लिखता है - मां का दर्जा भगवान से बढ़कर है। एक यूजर ने लिखा है - मां तुझे सलाम।