लहंगे पर कारीगरी कर लेस में छुपाया 1.7 करोड़ रुपये का MDMA ड्रग्स, ऑस्ट्रेलिया भेजने की थी तैयारी - Jai Bharat Express

Breaking

लहंगे पर कारीगरी कर लेस में छुपाया 1.7 करोड़ रुपये का MDMA ड्रग्स, ऑस्ट्रेलिया भेजने की थी तैयारी


 नई दिल्ली: दिल्ली स्थित फॉरेन पोस्ट ऑफिस के कस्टम अधिकारियों ने एक लहंगे में ड्रग्स पकड़ा है। इस मामले में जानकारी देते हुए अधिकारियों ने बताया कि इस खेप की कीमत करीब 1.7 करोड़ रुपए के आस पास है। जानकारी के अनुसार इस लहंगे की लेस के जरिए ड्रग्स को छिपाकर ऑस्ट्रेलिया भेजा जा रहा था। अधिकारियों ने खूफिया सूचना के आधार पर इस कार्रवाई को अंजाम दिया। 

अधिकारियों ने बताया कि जांच के दौरान 3900 ग्राम MDMA ड्रग पकड़ा गया है। इस आमतौर पर 'एक्सटेसी' (Ecstasy) भी कहा जाता है। उन्होंने बताया कि ड्रग्स को लहंगे पर की गई कारीगरी में छिपाया गया था। वहीं, एक अन्य कार्रवाई में दिल्ली में अधिकारियों ने एक सिगरेट की बड़ी खेप को भी जब्त किया है।

इस खेप में 6 करोड़ रुपए की कीमत की 60 लाख इंपोर्टेड सिगरेट शामिल थीं। मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, एयर कार्गो कस्टम एक्सपोर्ट कमिश्नरेट के कमिश्नर काजल सिंह ने जानकारी दी है कि इस खेप में 7 लहंगे थे. इन लहंगों को नोएडा पोस्ट ऑफिस से दिल्ली एफपीओ भेजा गया था. अनुमान लगाया जा रहा कि इस मामले की जांच में ड्रग्स के खेल में शामिल बड़े माफियों का पता चल सकता है. वहीं, एक अन्य अधिकारी ने इस मामले के तार राजस्थान से जुड़े होने की बात कही है।