कोरोना वेक्सीनेशन का दूसरा चरण कल से 45 से अधिक आयु के बीमार व्यक्तियों और 60 वर्ष से अधिक आयु के बुजुर्गों को लगाया जायेगा कोरोना का टीका - Jai Bharat Express

Jai Bharat Express

Jaibharatexpress.com@gmail.com

Breaking

कोरोना वेक्सीनेशन का दूसरा चरण कल से 45 से अधिक आयु के बीमार व्यक्तियों और 60 वर्ष से अधिक आयु के बुजुर्गों को लगाया जायेगा कोरोना का टीका

 


कोरोना वेक्सीनेशन का दूसरा चरण कल से

45 से अधिक आयु के बीमार व्यक्तियों और 60 वर्ष

से अधिक आयु के बुजुर्गों को लगाया जायेगा कोरोना का टीका 


जबलपुर | जबलपुर जिले में कोविड टीकाकरण अभियान का द्वितीय चरण सोमवार एक मार्च से आरंभ होगा। अभियान के द्वितीय चरण में कोविड-19 टीकाकरण हेतु जिले के 60 वर्ष से अधिक के आयुवर्ग के वृद्धजन एवं 45 वर्ष से 59 वर्ष आयुवर्ग के को-मार्बिड हितग्राही पात्र होंगे।


 

मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉ. मनीष मिश्रा के अनुसार शासन द्वारा इन हितग्राहियों के टीकाकरण के लिये गाइड लाइन तय की गई है। इस गाइडलाइन के अनुसार पात्र हितग्राही co-win 2.0 पोर्टल एवं आरोग्य सेतु के माध्यम से टीकाकरण हेतु स्वयं अग्रिम पंजीयन करा सकते हैं। ऐसे हितग्राही जो अग्रिम पंजीयन करने में सक्षम नहीं है वे सत्र स्थल पर पहुंचकर ऑन साईट रजिस्ट्रेशन भी करवाकर टीकाकरण करा सकते हैं।

मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी ने बताया कि जबलपुर में सेठ गोविंददास जिला चिकित्सालय, मेडीकल कॉलेज, रानी दुर्गावती चिकित्सालय एवं सिविल अस्पताल रांझी में नि:शुल्क टीकाकरण किया जायेगा। निजी चिकित्सालय में शासन द्वारा निर्धारित न्यूनतम राशि 250 रूपये देकर जबलपुर हॉस्पिटल, जामदार हॉस्पिटल, सिटी हॉस्पिटल, मैट्रो हॉस्पिटल में टीकाकरण करवा सकते हैं। टीकाकरण सत्र एक मार्च से प्रात: 10 बजे से आरंभ होगा। मुख्य स्वास्थ्य एवं चिकित्सा अधिकारी ने बताया कि प्रथम चरण में छूटे हेल्थ केयर वर्कर एवं फ्रंटलाईन वर्कर का टीकाकरण सत्र स्थल पर ही पंजीयन उपरांत किया जा सकता  है। 

कलेक्टर कर्मवीर शर्मा एवं मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ अधिकारी डॉ. मनीष कुमार मिश्र ने जिले के पात्र नागरिकों से चिन्हित टीकाकरण केन्द्र में उपस्थित होकर कोविड टीकाकरण करवाने अपील की गई है।