60 वर्ष से ज्यादा के 10 करोड़ लोगों को लगेगी मार्च से कोरोना वैक्सीन- जावड़ेकर - Jai Bharat Express

Breaking

60 वर्ष से ज्यादा के 10 करोड़ लोगों को लगेगी मार्च से कोरोना वैक्सीन- जावड़ेकर



 Coronavirus vaccine : केंद्रीय मंत्री प्रकाश जावड़ेकर ने आज कहा कि मार्च से 60 वर्ष से ज्यादा उम्र के 10 करोड़ से ज्यादा लोगों और 45 वर्ष से ज्यादा उम्र के लोग जिनको कोई दूसरी बीमारी है उनका टीकाकरण किया जाएगा. 10 हजार सरकारी केंद्रों पर और लगभग 20 हजार से ज्यादा निजी अस्पतालों में यह टीका लगाया जाएगा.

जावड़ेकर ने कहा ''जो 10 हजार सरकारी केंद्रों पर जाकर टीका लगवाएंगे उनको मुफ्त टीका लगेगा और जो निजी अस्पताल में लगावाएंगे उनको शुल्क देना होगा. शुल्क कितना होगा इसके बारे में स्वास्थ्य विभाग 2-3 दिन में घोषणा करेगा.

मंगलवार को उत्तर प्रदेश में पिछले 24 घंटे में कोविड संक्रमण के 108 नए मामले सामने आए हैं. उपचार के बाद डिस्चार्ज होने वालो की संख्या 202 है. संक्रमण से अब तक 8,718 लोगों की मृत्यु हुई है. कल प्रदेश में 1,23,335 सैंपल की जांच की गई है.

उन्होंने कहा पुडुचेरी में सीएम नारायणसामी के इस्तीफे के बाद किसी ने सरकार बनाने का दावा नहीं किया इसलिए राज्यपाल महोदय ने आर्टिकल 239 के तहत विधानसभा भंग करने की सिफारिश की आज इसे कैबिनेट ने मंजूरी दी और अब राष्ट्रपति की मंजूरी के बाद वहां की विधानसभा भंग होगी.

उधर केंद्रीय मंत्री रवि शंकर प्रसाद ने आज कहा कि लैपटॉप और आईपैड बनाने वाली दुनिया की शीर्ष 5 कंपनियों को हम भारत में लाना चाहते हैं. इसके साथ हम भारतीय कंपनियों को भी शामिल करेंगे. आने वाले 5 सालों में हमारा लक्ष्य 3,26,000 करोड़ रुपये का उत्पादन करना होगा. 2,45,000 करोड़ रुपये का निर्यात होगा.