पैसे लेकर शादी करती थी महिलाएं, फिर मौका पाकर लूट लेती थीं पूरा घर - Jai Bharat Express

Breaking

पैसे लेकर शादी करती थी महिलाएं, फिर मौका पाकर लूट लेती थीं पूरा घर


 

पुणे:पुलिस ने एक ऐसे गिरोह को धर-दबोचा है जो नकली शादी कर दूल्हे और उसके परिवार को ठगते थे. इस गिरोह ने महाराष्ट्र ही नहीं बल्कि कई अन्य राज्यों में भी अपना जाल बिछा रखा था. पुणे क्राइम ब्रांच ने इस अंतरराज्यीय गिरोह का पर्दाफाश किया है. पुलिस ने बताया कि ये गिरोह सीधे-सादे लोगों को झांसा देकर नकली शादी किया करते थे और फिर दूल्हे के घर में रखे नकदी और गहने लूट लेते थे. गिरोह अपने शिकार से कहते थे कि उनके पास अच्छी लड़कियां हैं लेकिन उनके पिता गरीब हैं, यदि आप थोड़ी मदद करेंगे और खर्च उठा लेंगे तो शादी हो जाएगी.

यह मामला पिंपरी चिंचवड शहर का है. पुलिस विभाग के एलसीबी ने यह मामला उजागर किया. एलसीबी विभाग प्रमुख पुलिस निरीक्षक पदमाकर घनवट ने मामले की जानकारी दी. पुलिस ने इस मामले में 9 महिलाओं समेत कुल 11 लोगों को गिरफ्तार कर लिया है. घनवट के मुताबिक यह लुटेरी गैंग फर्जी शादियां कर लोगों को लूटने का काला धंधा चला रहा था. इनका जाल पूरे महाराष्ट्र में फैला हुआ था. पुलिस ने बताया कि गैंग ने एक डब्बावाला को भी ऐसे ही लूटा. डब्बावाला की शिकायत पर पुलिस ने गहनों के साथ फरार होने की तैयारी कर रही महिला को गिरफ्तार कर लिया.

खबरों के मुताबिक गणेश अर्जुन साबले नाम के एक शख्स ने पुलिस में लुटेरी गैंग के खिलाफ शिकायत दर्ज कराई थी. बताया जा रहा है कि ये गैंग मुंबई में कई डब्बावालों को शादी के नाम पर लूट चुका है. ये लोग अपनी गैंग में शामिल महिलाओं की नकली शादी कराते थे और फिर मौका पाकर घर में मौजूद सारा कीमती सामान लेकर फरार हो जाते थे. गणेश साबले की शादी आरोपी महिला विद्या के साथ तय हुई थी. विद्या के साथ शादी के लिए अर्जुन ने 2.5 लाख रुपये दिए थे.

अर्जुन के साथ शादी करने के 8 दिन बाद महिला ने अपनी गैंग के सदस्यों के साथ संपर्क किया था. बताया जा रहा है कि वह गैंग के अन्य सदस्यों से अपने हिस्से के गहने मांग रही थी. गैंग के साथ बातचीत कर रही विद्या की बातें गणेश अर्जुन साबले के कानों तक पहुंच गई. जिसके बाद उसे सारा मामला समझ में आ गया. विद्या की बातें सुनने के बाद अर्जुन ने तुरंत पुलिस में इसकी शिकायत दर्ज करा दी. जिस पर पुलिस ने कार्रवाई करते हुए 9 महिलाओं समेत कुल 11 लोगों को गिरफ्तार कर लिया है.