पुडुचेरी में कांग्रेस को फ्लोर टेस्ट से पहले एक और झटका, विधायक लक्ष्मीनारायण का इस्तीफा - Jai Bharat Express

Breaking

पुडुचेरी में कांग्रेस को फ्लोर टेस्ट से पहले एक और झटका, विधायक लक्ष्मीनारायण का इस्तीफा

 


पुडुचेरी में आगामी विधानसभा चुनाव से पहले कांग्रेस को एक के बाद एक झटके लग रहे हैं। पार्टी के कई विधायकों के हुए हाल-फिलहाल में इस्तीफे के बाद रविवार को एक और विधायक ने इस्तीफा दे दिया। कांग्रेस विधायक के लक्ष्मीनारायण ने पुडुचेरी विधानसभा स्पीकर वीपी शिवकोझुंडु को त्यागपत्र सौंप दिया। पुडुचेरी की कांग्रेस सरकार को 22 फरवरी को शाम 5 बजे तक विधानसभा में फ्लोर टेस्ट देना है।

लक्ष्मीनारायण के इस्तीफे के बाद कांग्रेस गठबंधन की संख्या घटकर पुडुचेरी में 13 पर पहुंच गई है। चार बार के कांग्रेस विधायक लक्ष्मीनारायण ने त्याग पत्र में लिखा है कि वह पार्टी में रिकग्निशन नहीं मिलने के चलते नाराज हैं। उन्होंने यह भी बताया कि वह पार्टी भी छोड़ देंगे।

इससे पहले, बीजेपी के एक वरिष्ठ नेता ने शुक्रवार को दावा किया था कि कांग्रेस के 3 और विधायक विधानसभा से इस्तीफा देने जा रहे हैं। उन्होंने जोर देकर कहा था कि विधानसभा में नारायणसामी की सरकार बहुमत साबित नहीं कर पाएगी। 

कर्नाटक बीजेपी में उपाध्यक्ष सुराना से जब पूछा गया कि क्या कांग्रेस सरकार बहुमत परीक्षण में गिर जाएगी तो उन्होंने कहा, ''निश्चत रूप से, 100 फीसदी।'' यह पूछे जाने पर कि क्या चुनाव से पहले यहां राष्ट्रपति शासन लग जाएगा? बीजेपी नेता ने कहा, ''मुझे लगता है, केवल वही एक विकल्प है।''