12वीं मंजिल से गिरी 2 साल की बच्ची, डिलीवरी बॉय ने कैच कर बचाई जान - Jai Bharat Express

Jai Bharat Express

Jaibharatexpress.com@gmail.com

Breaking

12वीं मंजिल से गिरी 2 साल की बच्ची, डिलीवरी बॉय ने कैच कर बचाई जान

 देखें वायरल VIDEO 12वीं मंजिल से गिरी 2 साल की बच्ची, डिलीवरी बॉय ने कैच कर बचाई जान



वियतनाम के हनोई में एक  डिलीवरी बॉय ने जिस तरह से एक बच्चे की जान बचाई है, उसे देखकर हर कोई उसे सलाम कर रहा है। दिल दहला  देने वाली घटना में एक डिलीवरी बॉय ने 12वीं मंजिल से गिरी 2 साल की बच्ची को कैच कर उसकी जान बचाई। यह सारी  घटना कैमरे में कैद हो गई, 

द गार्जियन के मुताबिक, 31 साल के न्गुयेन न्गॉस मान्ह रविवार को शाम 5 बजे एक पैकेज डिलीवरी करने के लिए अपनी कार में बैठे थे, तभी उन्होंने देखा कि एक बच्ची 12वीं मंजिल पर लटकी है और चिल्ला रही है और एक महिला भी चिल्ला रही है और खिड़की के बाहर गर्दन निकालकर देख रही है। उन्हें पहले लगा कि शायद बच्ची कोई बदमाशी कर रही है मगर फिर उन्होंने देखा कि बच्ची नीचे गिर रही है और जमीन से 50 मीटर ऊपर है।

इसके बाद वह तुरंत कार से बाहर निकले और बच्ची को बचाने के लिए दौड़ पड़े। वह पास की बिल्डिंग के पास चले गए, ताकि गिरती बच्ची को बचाया जा सके। बच्ची को बचाने के लिए सही स्थान की तलाश में उन्होंने एक दो मीटर ऊंची टाइल लगाई, फिर वह वहां जनरेटर वाली जगह की छत पर चढ़ गए। बच्ची को गिरता देख वह लड़खड़ा गए। मगर बच्ची को बचाने के लिए वह नीचे कूद गए। हालांकि वह बच्ची को कैच कर बचाने में सफल रहे। 


वीडियो में देखा जा सकता है कि लड़की बालकनी में लटकी हुई है और मान्ह ने बच्ची को कैच करने के लिए अपने को अच्छे से तैयार कर लिया है। वीडियो में बच्ची की लैंडिंग मोमेन्ट को नहीं दिखाया गया है, मगर स्थानीय मीडिया में दावा किया जा रहा है कि 164 फीट की ऊंचाई से गिरी बच्ची को डिलीवरी बॉय मान्ह ने कैच करके सुरक्षित बचा लिया। 

मान्ह ने कहा कि एक समय के लिए वह लड़खड़ा गए थे और बच्ची को कैच करने के लिए उन्हें खुद को आगे करना पड़ा। लेकिन सौभाग्य से बच्ची उनके  हाथों में अच्छे से आ गिरी। बच्ची का कूल्हा खिसक गया और उसे पास के अस्पताल में भर्ती कराया गया है । बच्ची पूरी तरह से ठीक है। मान्ह ने कहा कि घटना के वक्त मैंने ज्यादा कुछ नहीं सोचा। लटकी हुई बच्ची को देखते ही मेरे दिमाग में घर पर मौजूद मेरी बेटी का ख्याल आया और तुरंत उसे बचाने की कोशिश में लग गया।