ACB बाहर से खटखटाती रही दरवाजा, अंदर तहसीलदार ने जला डाले रिश्वत में मिले 20 लाख के नोट - Jai Bharat Express

Breaking

ACB बाहर से खटखटाती रही दरवाजा, अंदर तहसीलदार ने जला डाले रिश्वत में मिले 20 लाख के नोट

 


राजस्थान के सिरोही जिले के पिंडवाड़ा तहसील में रिश्वत लेने का एक मामला सामने आया है. ANI के अनुसार कार्यालय महानिदेशक भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो (ACB) ने बताया कि सिरोही में पिंड़वाड़ा तहसीलदार और भू-अभिलेख निरीक्षक को एक लाख की रिश्वत लेते हुए गिरफ़्तार किया गया. पिंड़वाड़ा के तहसीलदार ने अपने घर पर 15-20 लाख रुपये जलाने की कोशिश की और घर की तलाशी में 1,50,000 रुपये बरामद किए गए. एक रिपोर्ट के अनुसार तहसीलदार ने लाखों रुपये गैस चूल्हे पर रख जला दिये.

तहसीलदार तब तक घर के अंदर नगदी जलाता रहा जब तक एसीबी अंदर नहीं आ जाती, वह बाहर खड़ी दरवाजा खटखटाती रही. आखिरकार एसीबी ने दरवाजा तोड़कर आरोपी तहसीलदार को गिरफ्तार कर लिया. टीम को वहां संख्या में बड़ी मात्रा में अधजले हुये नोट बरामद हुए.

यहां ACB भ्रष्टाचार के खिलाफ अभियान चला रही है. इससे पहले उसने सरूपगंज के भांवरी पुलिया के नीचे राजस्व विभाग के राजस्व इंस्पेक्टर पर्वत सिंह को 1 लाख रुपये की रिश्वत लेते हुये पकड़ा था. पूछताछ में उसने स्वीकार किया कि यह रिश्वत की राशि तहसीलदार कल्पेश जैन के लिये ली गई थी. इस पर ब्यूरो की टीम उसे साथ लेकर शाम को पिंडवाड़ा तहसीलदार कार्यालय पहुंची. लेकिन तहसीलदार को पहले ही एसीबी की कार्रवाई की भनक लग गई.

एसीबी ने स्थानीय पुलिस के सहयोग से करीब 1 घंटे तक दरवाजा खुलवाने की कोशिश की. जबतक दरवाजा खुला वह सारे नोटों पर आग लगा चुका था. एसीबी ने बताया तहसीलदार ने करीब पांच लाख रुपये जला दिये थे. इस मामले में सरकारी भूमि से तेंदूपत्ता व आंवल छाल का टेंडर पास करने के लिए पिंडवाड़ा तहसीलदार ने ठेकेदार से 5 लाख रुपये में सौदा तय किया था.