IND vs ENG ODI Series: ये तीन बल्लेबाज इंग्लैंड के खिलाफ वनडे सीरीज में ले सकते हैं श्रेयस अय्यर की जगह - Jai Bharat Express

Breaking

IND vs ENG ODI Series: ये तीन बल्लेबाज इंग्लैंड के खिलाफ वनडे सीरीज में ले सकते हैं श्रेयस अय्यर की जगह

 


भारत और इंग्लैंड के बीच तीन वनडे मैचों की सीरीज के पहले मुकाबले में श्रेयस अय्यर फील्डिंग के दौरान चोटिल हो गए थे. श्रेयस अय्यर डाइव लगाने के दौरान अपने कंधे को चोटिल कर बैठे थे. श्रेयस अय्यर के दाएं हाथ के कंधे की हड्डी खिसक गई थी. इसके बाद से ही उनके इस सीरीज में खेलने को लेकर संदेह हैं. भले ही बीसीसीआई की तरफ से इसको लेकर कोई जानकारी नहीं दी गई हो, लेकिन मीडिया रिपोर्ट की मानें तो श्रेयस अय्यर की चोट गंभीर है और वो कम से कम 3-4 महीनों के लिए टीम से बाहर रह सकते हैं. ऐसे में सवाल खड़े होते हैं कि श्रेयस अय्यर की जगह कौन लेगा. बता दें, श्रेयस अय्यर पहले वनडे में सफल नहीं हो पाए थे और महज 6 रन ही बना पाए थे, लेकिन उन्होंने बीते कुछ मुकाबलों में नंबर चार पर बेहतरीन प्रदर्शन किया है.

सूर्यकुमार यादव

इंग्लैंड के खिलाफ टी20 सीरीज से टीम इंडिया के लिए डेब्यू करने वाले सूर्यकुमार यादव आईपीएल में मुंबई इंडियंस के लिए नंबर चार पर ही खेलते हैं. सूर्यकुमार यादव को इंग्लैंड के खिलाफ पांच टी20 मैचों की सीरीज के दूसरे मुकाबले में टीम में जगह मिली थी, लेकिन उन्हें बल्लेबाजी का मौका नहीं मिला था. इसके बाद ईशान किशन के चोटिल होने के कारण उन्हें सीरीज के चौथे मुकाबले में प्लेइंग इलेवन में शामिल किया गया. सूर्यकुमार यादव ने इस मौके को लपकते हुए अपनी डेब्यू पारी में अर्धशतक जड़ा. इसके बाद सूर्यकुमार यादव ने सीरीज के आखिरी मुकाबले में महज 17 गेंदों पर 32 रनों की विस्फोटक पारी खेली थी. सूर्यकुमार यादव ने इस सीरीज से पहले घरेलू टूर्नामेंट में भी दमदार प्रदर्शन किया है. ऐसे में उन्हें प्रवल दावेदार माना जा रहा है.

ऋषभ पंत

भारतीय चयनकर्ताओं ने ऋषभ पंत की ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड के खिलाफ हुई टेस्ट सीरीज में प्रदर्शन के कारण इंग्लैंड के खिलाफ टी20 और वनडे सीरीज में भी मौका दिया. वनडे सीरीज से पहले माना जा रहा था कि केएल राहुल को टी20 सीरीज में खराब प्रदर्शन के कारण बाहर रहना पड़ा सकता है और उनकी जगह ऋषभ पंत को प्लेइंग इलेवन में शामिल किया जा सकता है. लेकिन टीम मैनेजमेंट ने सबको हैरान कर दिया और केएल राहुल पर एक बार फिर भरोसा जताया. केएल राहुल ने बीते कुछ सालों में कई क्रम पर बल्लेबाजी की है. ऐसे में संभव हो कि टीम मैनेजमेंट उन्हें नंबर चार पर बल्लेबाजी करवाए और ऋषभ पंत बतौर विकेटकीपर टीम में शामिल हो और नंबर पांच पर बल्लेबाजी करें.

शुभमन गिल

शुभमन गिल ने साल 2019 में न्यूजीलैंड के खिलाफ हुई पांच वनडे मैचों की सीरीज के चौथे मुकाबले से टीम इंडिया के लिए अपना डेब्यू किया था. उस मुकाबले में शुभमन गिल नंबर तीन पर बल्लेबाजी करते हुए सिर्फ 9 रन ही बना पाए थे. वहीं उस मुकाबले से बाद से शुभमन गिल ने टीम इंडिया के लिए सिर्फ दो मुकाबले और खेले. शुभमन गिल टीम इंडिया के लिए तीन वनडे मैचों में 16.3 की औसत से 49 रन बनाए हैं. भले ही शुभमन गिल का वनडे में प्रदर्शन अभी तक दमदार ना रहा हो, लेकिन इस बल्लेबाज ने अपनी तकनीक से क्रिकेट जगत के दिग्गजों को हैरान किया है. वहीं लिस्ट ए का उनका रिकॉर्ड भी काफी अच्छा है. शुभमन गिल ने 59 मुकाबलों में 44.9 की औसत से 2336 रन बनाए हैं. ऐसे में मैनेजमेंट उन पर भी भरोसा जता सकता है.