Bank Strike: जनता को हो सकती है परेशानी, आने वाले 6 दिनों में पांच दिन बैंक रहेंगे बंद - Jai Bharat Express

Breaking

Bank Strike: जनता को हो सकती है परेशानी, आने वाले 6 दिनों में पांच दिन बैंक रहेंगे बंद

 


सरकारी बैंकों को प्राइवेट क्षेत्र को सौंपने के सरकार के कदम के खिलाफ बैंक हड़ताल पर जा रहे हैं. 15 और 16 मार्च को बैंकों की हड़ताल होगी. इस कारण बैंकिंग कामकाज प्रभावित रहेगा. हालांकि आने वाले 6 दिनों में पांच दिन बैंक बंद रहने वाले हैं.

नई दिल्ली: बैंकों में अगर कोई जरूरी काम है तो वो अभी निपटा लें वरना आने वाले दिनों में दिक्कतों का सामना करना पड़ सकता है. दरअसल, आने वाले दिनों में चार दिन लगातार बैंक बंद रहने वाले हैं. ऐसे में आम जनता को परेशानी का सामना करना पड़ सकता है.


सरकारी बैंकों को प्राइवेट क्षेत्र को सौंपने के सरकार के कदम के खिलाफ बैंक राष्ट्रव्यापी हड़ताल पर जा रहे हैं. 15 और 16 मार्च को बैंकों की हड़ताल होगी. इस कारण बैंकिंग कामकाज प्रभावित रहेगा. हालांकि आने वाले 6 दिनों में पांच दिन बैंक बंद रहने वाले हैं.


इस तारीख को बंद रहेंगे बैंक


11 मार्च को महाशिवरात्रि के पर्व के कारण बैक बंद रहेंगे. इसके बाद 13 मार्च से 16 मार्च तक लगातार चार दिन बैंक बंद रहेंगे. 13 मार्च को दूसरा शनिवार है और 14 मार्च को रविवार को बैंक की छुट्टी के कारण बैंकों में कामकाज नहीं हो सकेगा. इसके बाद 15 और 16 मार्च को हड़ताल के कारण बैंकों में कामकाज प्रभावित रहेगा.


बता दें कि पब्लिक सेक्टर के बैंक ने एक्सचेंज फाइलिंग में कहा है कि इंडियन बैंक्स एसोसिएशन के मुताबिक यूनाइडेट फोरम ऑफ बैंक यूनियन्स ने बैंकिंग इंडस्ट्री में 15 मार्च और 16 मार्च को हड़ताल का ऐलान किया है. दरअसल, इस बार बजट में वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने ऐलान किया था कि इस साल सरकार दो सरकारी बैंकों और एक इंश्योरेंस कंपनी का निजीकरण करेगी.